कांग्रेस ने बीजेपी की चलाई योजनाए बंद की

0
38
BJP-Congree
BJP-Congree

भोपाल। कांग्रेस की सरकार ने हर वर्ग को धोखा दिया। कमल नाथ सरकार ने सत्ता में आते ही गरीबों के लिए चलाई जा रही योजनाएं बंद कर दी। संबल योजना बंद कर दी। तीर्थ दर्शन योजना बंद कर दी। शून्य प्रतिशत Žयाज पर कर्ज देना बंद कर दिया। प्रसूता बहनों से उनके लड्डू छीन लिए, ग़रीबों से उनका कफन तक छीन लिया। कांग्रेस की सरकार ने गरीबों से उनका हक छीन लिया। ये चुनाव उस कांग्रेस को सबक सिखाने का चुनाव है और आप सब उसे सबक सिखाने का संकल्प लें। यह बात गुरुवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर एवं वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिमनी, परोसा और मेहगांव में विकास कार्यों के लोकार्पण समारोह में कही। प्रदेश शासन के मंत्री गिर्राज दंडोतिया ने भी संबोधित किया। मुख्यमंत्री शिव राजसिंह चौहान ने कांग्रेस सरकार की चर्चा करे हुए कहा कि कांग्रेस के शासन का सवा साल बहुत मुश्किल से गुजरा।

ये भी पढ़े : कुणाल चौधरी ने साधा जहरीले चावल वितरण को लेकर बीजेपी पर निशाना

कमल नाथ और दिग्विजय सिंह की जोड़ी को प्रदेश को भ्रष्टाचार में डुबा दिया और उसे लूटने का काम किया। ग्वालियर-चंबल क्षेत्र के जनप्रतिनिधि जब भी जनता की मांगों को लेकर कमलनाथ जी के पास पहुँचते थे, तो उन्हें भगा दिया जाता था। जनता के लिए उनके पास समय नहीं था। लेकिन अगर कोई ठेकेदार आ जाए, तो कहते थे आने दो, आने दो। कमल नाथ जी बोरानाथ हो गए थे। चौहान ने कहा कि कमल नाथ सरकार ने किसानों की कर्जमाफी नहीं की। प्रमाण पत्र दे दिये, लेकिन कर्ज जस का तस है। युवाओं को बेरोज़गारी भत्ता नहीं दिया, मवेशी चराने बैंड बजाने की ट्रेनिंग देने लगे। लेकिन सिंधिया जी और उनके साथियों ने उस सरकार का ही बैंड बजा दिया। चौहान ने कहा कि तत्कालीन मुख्यमंत्री कमल नाथ ने कोरोना से मुकाबले के लिए एक तक नहीं की। चौहान ने कहा कि मेरे भाइयों-बहनो, आपने भाजपा के लिए जो पसीना बहाया है, मैं आपको वचन देता हूं कि मध्यप्रदेश का विकास करके इस कर्ज को उतारुंगा।

ये भी पढ़े : मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कांग्रेस नेता ही कर रहे अवैध उत्खनन

उन्होंने कहा कि हमने कोरोना महामारी से निपटने में कोई कसर नहीं छोड़ी और अब बेटे-बेटियों का भविष्य संवारने में भी कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। जल्द ही सरकारी नौकरियों में प्रदेश के बेटे- बेटियों की भर्ती का काम भी शुरू होगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के आशीर्वाद से हमें चंबल प्रोग्रेस वे की सौगात मिली है, इसक बनने से यहां के युवाओं के लिए रोजग़ार के अनेक अवसर सृजित होंगे। चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश की धरती पर कोई भी भूखा नहीं सोयेगा, गरीबों को एक रुपये किलो गेहूं, एक रुपये किलो चावल दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि अगले तीन साल में हैंड प्प को चलाने की जरूरत नहीं होगी, नल-जल योजना में घर-घर तक पानी पहुंचायेंगे। चौहान ने कहा कि हम मध्यप्रदेश बदलने निकले हैं। मैं आपको वचन देने आया हूं कि हम इस क्षेत्र की तस्वीर और यहां के लोगों की तकदीर भी बदल देंगे। बस, आप आने वाले चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को आशीर्वाद दीजिए। केन्द्रीय मंत्री, नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जनता के लाड़ले नेता हैं, €योंकि वे जनता के हर सुख और दुख में सदैव जनता के बीच ही रहते हैं। भाजपा सरकार ने प्रदेश के हर गांव में मूलभूत सुविधाओं की पूर्ति की है।

ये भी पढ़े : पी सी शर्मा ने सरकार पर तंज कसा बोले सरकार का सिस्टम फेल्यूअर है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here