दिल्ली में अगले 10-15 दिनों में और बढ़ सकते हैं कोरोना केस -स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन

0
163
corona-case-may-increase-in-delhi-दिल्ली दिल्ली में अगले 10-15 दिनों में और बढ़ सकते हैं कोरोना केस
corona-case-may-increase-in-delhi-दिल्ली दिल्ली में अगले 10-15 दिनों में और बढ़ सकते हैं कोरोना केस
राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। पिछले कुछ दिनों में ये आंकड़े हर दिन चार हजार से ऊपर तक निकल गए हैं। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का कहना है कि अभी कुछ दिनों तक मामले और बढ़ेंगे। ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि उन्होंने दिल्ली में टेस्टिंग की स्पीड बढ़ा दी है। अब तक यहां चार बार टेस्टिंग की रफ्तार बढ़ाई जा चुकी है।

दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ी

सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में अगले 10-15 दिनों तक कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। इसकी वजह है कोरोना की जांच तेजी। सरकार ने चार बार कोरोना की जांच में बढ़ोतरी कर चुकी है। इसकी वजह से दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ी है। उन्होंने कहा कि कोरोना की जांच बढ़ने से संक्रमितों को स्वस्थ लोगों से अलग करने में मदद मिलेगी और इसका सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि दिल्ली में बुधवार को कोरोना के 4473 नए मामले सामने आए। जबकि 62 हजार 553 लोगों की जांच की गई। जिनमें से 7.15 फीसद लोग पॉजिटिव मिले थे। पिछले दस दिनों में मृत्यु दर 0.7 फीसद रही है।

उधर, कोरोना वायरस महामारी पर राज्यसभा में हुई चर्चा का जवाब देते हुए स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री हर्षवर्द्धन ने कहा कि भारत में कोविड मरीजों के स्वस्थ होने की दर 78 से 79 फीसदी है। उन्होंने कहा कि भारत कोविड-19 से स्वस्थ होने की उच्च दर वाले गिने-चुने देशों में शामिल है।

राज्यसभा में बयान

हर्षवर्द्धन ने कहा कि भले ही कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या भले अधिक हो लेकिन अस्पतालों में इलाज करा रहे कोविड मरीजों की संख्या 20 फीसदी से कम है। उन्होंने कहा कि भारत में कोविड महामारी की वजह से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या यूरोप के कई देशों की तुलना में कम है। मंत्री ने कहा कि सरकार भारत में अमेरिका की तुलना में अधिक कोविड जांच करने पर विचार कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here