MP बीजेपी में जिला टीम के गठन की कवायद शुरू ,  ऐसा होगा पूरा सेटअप …देखिए

0
315
BJP
BJP

भोपाल। मध्य प्रदेश बीजेपी में सभी जिले की टीम के गठन की कवायद शुरू हो गई है। हर जिले में दूसरे संभाग से दो प्रतिनिधि भेजे जा रहे हैं ताकि विवाद की स्थिति न बने। ये प्रतिनिधि दो से तीन दिन जिले में रहकर जिलाध्यक्ष, पूर्व जिलाध्यक्ष, प्रदेश पदाधिकारी, मोर्चा के लोग, सांसद, पूर्व सांसद, जिला महामंत्री, विधायक, पूर्व विधायक आदि लोगों से बात करके टीम फाइनल करेंगे। निवर्तमान महापौर, जिला पंचायत अध्यक्ष, निगम-मंडलों के पूर्व अध्यक्षों से भी चर्चा करेंगे। केंद्रीय बेजीपी से मिली गाइड लाइन के बाद इस तरह का सेटअप बनाया गया है।

ये भी पढ़े : ग्वालियर में बड़ा सड़क हादसा, सेना के जवान समेत दो लोगों की मौत, 4 घायल 

जिले की टीम के गठन में जाने वाले प्रतिनिधियों में पूर्व विधायक, पूर्व मंत्री के साथ बड़े नेता शामिल हैं। सभी प्रतिनिधियों को 14 जनवरी तक जिला कार्यसमिति तैयार कर प्रदेश अध्यक्ष को भेजनी है। टीम में कौन-कौन होगा, उसका परिपत्र भी भेजा गया है। कुल 90 लोगों की टीम में 30 महिलाएं और छह अनुसूचित जाति-जनजाति वर्ग के व्यक्ति होंगे। आठ उपाध्यक्ष, तीन महामंत्री, आठ मंत्री, एक कोषाध्यक्ष बनेंगे। पदाधिकारियों में भी सात महिलाएं, दो अनुसूचित जाती और जनजाति वर्ग के व्यक्ति होंगे।

ये भी पढ़े : नहीं जानते होंगे पैन कार्ड के फायदे, यहां जानिए कैसे बनेगा

बीजेपी नेताओ का कहना है कि यह संगठन का निर्णय है वहीं कांग्रेस बीजेपी की प्रक्रिया के बहाने आरोप लगा रही है कि बीजेपी को अपने जिला अध्यक्षों पर भरोसा नहीं है इसलिए बाहरी नेताओं से उनकी टीम बनवाई जा रही है।

Daily Update के लिए अभी डाउनलोड करे : MP samachar का मोबाइल एप 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here