होटल में मुफ्त की थाली का ऑफर पड़ा मेहेंगा, खाते से कटे 20 हजार रुपये 

0
42
भोपाल। राजधानी में ऑनलाइन ठगी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। अक्सर इन वारदातों को झारखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल में सक्रिय गिरोह के लोग अंजाम देते हैं। लोगों को अपने जाल में फंसाने के लिए अपराधी फर्जी सिम, फर्जी नाम से खोले गए बैंक खातों का इस्तेमाल करते हैं। इस वजह से पुलिस को आरोपितों की तलाश करने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। हाल ही निशातपुरा थाना इलाके में रहने वाले एक युवक को होटल में एक थाली लेने पर मुफ्त में दो थाली का ऑफर देकर ठग लिया गया। अज्ञात व्यक्ति ने युवक से ओटीपी पूछकर युवक के खाते से 19,990 रुपये उड़ा लिए। जांच में पता चला कि वारदात को बिहार से अंजाम दिया गया।
निशातपुरा थाना पुलिस के मुताबिक रूपनगर कॉलोनी निवासी ललित साहू एक निजी फर्म में काम करता है। तीन सितंबर 2020 को ललित के मोबाइल फोन पर वॉट्सएप पर मैसेज आया। उसमें होटल में एक थाली लेने पर दो थाली भोजन मुफ्त में देने का ऑफर था। मैसेज के साथ मिले मोबाइल नंबर पर ललित ने संपर्क किया। इस पर अज्ञात व्यक्ति ने ऑफर का लाभ लेने के लिए पहले क्रेडिट कार्ड के जरिए दस रुपये भेजने को कहा। ललित ने दस रुपये फोन पे के माध्यम से भेजे तो उसके अकाउंट से संबंधित जानकारी शातिर ठग के पास पहुंच गई।
इसके बाद बातों में उलझाते हुए उसने ललित से ओटीपी नंबर पूछ लिया। ओटीपी नंबर बताते ही ललित के खाते से 19,990 रुपये कट गए। खाते से रुपये निकलने के बाद अज्ञात व्यक्ति ने अपना मोबाइल फोन बंद कर लिया। ललित ने इस मामले की शिकायत क्राइम ब्रांच की साइबर विंग में की थी। मामले की जांच में पुलिस को पता चला कि वारदात को बिहार के किसी गिरोह ने अंजाम दिया है। इसके बाद साइबर विंग ने मामला निशातपुरा थाने के सुपुर्द कर दिया। पुलिस ने शनिवार को अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ ठगी का केस दर्ज कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here