MP उपचुनाव में EVM  में बंद ‘सरकार’ का भविष्य

0
164
Future of 'government' locked in EVM in MP by-election
government
मध्यप्रदेश |  की 28 सीटों पर हो रहे उपचुनाव में मंगलवार को छुटपुट हिंसा के बीच जमकर वोटिंग हुई हालाकि ग्वालियर की कुछ सीटो पर अपेक्षाकृत हुई कम वोटिंग ने जरूर दोनो दलो की चिंता बड़ा दी लेकिन पूरा मतदान देखा जाए तो मतदान के इस महायज्ञ ने लोगो ने उत्साह के साथ भाग लिया। सभी सीटो में औसत 69.93 प्रतिशत वोटिंग हुई। 
 
 
 
अब दस नवंवर को मतगणना के बाद तय हो जायेगा कि प्रदेश में शिव राज बरकरार रहेगा या कमलनाथ फिर प्रदेश की सत्ता में काबिज होगे हालाकि कमलनाथ के लिए यह लगभग असंभव है क्योकि इसके लिए इन्हे पूरी सीटे जीतनी होगी। फायरिंग व ईवीएम में तोड़फोड़ मंगलवार को हुए मतदान में शाम पांच बजे तक 65.39 प्रतिशत वोटिंग हुई थी । आगर मालवा में सबसे ज्यादा आगर में83.75 प्रतिशत तथा सबसे कम ग्वालियर ईस्ट में जिलों में चुनाव के दौरान कई जगह फायरिंग हुई, वहीं, भिण्ड के लिलोई गांव में कुछ लोगों ने ईवीएम में भी तोड़फोड़ कर दी। 
 
 
 
मुरैना के जौरी गांव में पूर्व सांसद बाबूलाल सोलंकी के निवास पर भी फायरिंग हुई है। बमोरी क्षेत्र में घूमने पर गुना के भाजपा जिलाध्यक्ष गजेंद्र सिकरवार समेत तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया। इधर, मुरैना जिले में सुमावली विधानसभा सीट के कासपुरा और खनेता गांव में फायरिंग की घटन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here