गृह मंत्री के जिले में प्रतिदिन हो रही गौमाता की मृत्यु,  गौ सेवा के नाम पर हो रहा भ्रष्टाचार

0
521
gaumata-dies-daily-in-home-minister's-district

डबरा ओम बाबू प्रजापति की रिपोर्ट

दतिया :- दतिया के राष्ट्रीय राजमार्ग पर सोनागिरि तिराहे से चिरुला तक प्रतिदिन अज्ञात वाहनों द्वारा गौवंश को कुचल दिया जाता है। जिनमें से 80% की मौके पर ही मृत्यु हो जाती है। बांकी गौवंश को यदि गौसेना उठाकर ले जाती हैं और उपचार भी करती हैं तभी अधिकतर गौवंश बच नहीं पाते हैं। सरकारी पशु चिकित्सक कहीं भी उपचार के लिए नहीं जाते हैं और शासन से गौवंश के नाम पर फण्ड लेने बाली गौशालाओं में भी ना तो इनको रखा जाता है। और ना ही इनको कोई सेवा दी जाती है।

gaumata-dies-daily-in-home-minister's-district

ये भी पढ़े : Google का हुआ सर्वर डाउन, इस तरह की हो रही दिक्कत 

वही गौशालाओं की टेग लगी हुईं गायें भी बाहर घूमतीं हैं। जिले में संचालित गौशाला केबल शासन का पैसा खा रहे हैं। प्रशासन को चाहिए कि सभी गौशालाओं का औचक निरीक्षण दिन के समय और मध्यरात्रि में किया जाए। जिससे जिन गौशाला की गाय बहार घूमती हैं उनका पता चल सके और उन गौशालाओं को तत्काल बन्द किया जा सके। इसके साथ ही किसी अन्य संस्था को दे दिया जाए जो बाहर घूम रहे गौवंश को सरकारी अनुदान प्राप्त गौशालाओं में पूरी तरह से संभाल सके।

ये भी पढ़े : MP में गरीबों को मिलेगा एक रुपए किलो गेहूं, चावल व नमक, कही से भी ले सकते हैं

दरअसल दतिया जिला गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का गृह जिला हैं और उनके अपने ही घर में गौ सेवाके नाम पर भ्रष्टाचार मचा हुआ हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कई प्रशासनिक अधिकारी भी इस भ्रष्टाचार में लिप्त हैं, क्योकि उन अधिकारियों की यह जिम्मेदारी हैं की वह समय-समय पर निरक्षण करें, लेकिन वह ऐसा नहीं करते।  जिसके चलते गौ की देखरेख करने वाला कोई नहीं हैं और वह सड़को पर घूमती रहती हैं। 

ये भी पढ़े : दुनिया को बीमार बनाने वाले वूहान में मना अनोखा जश्न, यह आपको देखना बहुत जरुरी

आपको बतादे की वहीं आस-पास में निवास कर रही लोग कई बार अधिकारियो से मिल चुके हैं साथ ही आवेदन भी दे चुके हैं। लेकिन अभी तक  सुनवाई नहीं की अब इंतज़ार यह करना होगा की आखिर ऐसे ही कब तक चलेगा या इसपर गृह मंत्री भी कोई एक्शन लेगे यह देखने वाली बात होगी। 

ये भी पढ़े : कमलनाथ बने MP विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here