Google ने दी Gmail, ड्राइव और फोटो यूजर्स को वॉर्निंग जानिए  

0
111

अगर आप जीमेल (Gmail), गूगल फोटोज और गूगल ड्राइव का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए बड़ी खबर है। गूगल (Google) ने अपने यूजर्स को चेतावनी देनी शुरू कर दी है कि अगर वे कंपनी के नए नियमों का पालन नहीं करते हैं तो उनके जीमेल, गूगल फोटोज और गूगल ड्राइव कंटेंट को डिलीट किया जा सकता है। गूगल ने यह नया अलर्ट एक ई-मेल में इश्यू किया है, जिसमें कहा गया है कि गूगल की नई स्टोरेज पॉलिसीज अगले साल से लागू होगी।

इन गूगल अकाउंट्स को किया जा सकता है टारगेट की रिपोर्ट के मुताबिक, जो यूजर्स गूगल की नई पॉलिसीज को फॉलो नहीं करेंगे, उनके प्राइवेट कंटेंट को गूगल के सर्वर से डिलीट किया जा सकता है हालांकि, गूगल ने कहा है कि कोई भी कंटेंट हटाने से पहले वह लोगों को कई बार सूचना देगा, ताकि उनके पास इस संबंध में कदम उठाने के लिए पर्याप्त समय हो।

 
गूगल का कहना है कि अकाउंट्स को केवल तभी टारगेट किया जाएगा कि अगर उनका 2 साल से इस्तेमाल नहीं हो रहा या यूजर दो साल के लिए अपनी स्टोरेज लिमिट को पार कर गया है। बदलावों की घोषणा करते हुए Google ने कन्फर्म किया है| 
अगर आप जीमेल, ड्राइव या फोटोज में 2 साल (24 महीने) के लिए इनऐक्टिव हैं तो हम इनऐक्टिव प्रॉडक्ट के कंटेंट को डिलीट कर सकते हैं। अगर आप 2 साल के लिए अपनी स्टोरेज लिमिट को पार कर गए हैं तो हम जीमेल, ड्राइव और फोटोज से आपके कंटेंट को डिलीट कर सकते हैं।’ यूजर्स का कंटेंट 21 जून 2023 से हटाया जा सकता है। गूगल के नए नियम जून 2021 तक नहीं लागू होंगे, ऐसे में यूजर्स के पास नए रूल्स को फॉलो करने के लिए 2 साल का वक्त होगा।

BJP कार्यकारिणी की लिस्ट देर रात हो सकती है जारी , जानिए

अपने स्टोरेज कोटा के तहत रहने वाले Google One मेंबर्स पर इस नई इनऐक्टिव पॉलिसी का कोई असर नहीं होगा। गूगल ने पिछले दिनों अपने गूगल फोटोज स्टोरेज प्लान्स में बड़े बदलाव की घोषणा की थी। यूजर्स को 5 साल तक अपने कम्प्रेस्ड हाई क्वॉलिटी फॉर्मेट में फ्री फोटो बैक-अप देने के बाद गूगल अब स्टोरेज प्लान्स के लिए चार्ज करना शुरू करेगा। यह चार्ज फ्री 15GB स्टोरेज के बाद लिया जाएगा।

Daily Update के लिए अभी डाउनलोड करे : MP samachar का मोबाइल एप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here