MP में स्कूलों को लेकर सरकार का बड़ा फैसला , दिवाली बाद भी नहीं खोले जाएंगे स्कूल 

0
575
Government's big decision regarding schools in MP,
schools

भोपाल। कोरोना संक्रमण (Corona infection) के चलते बंद स्कूलों को लेकर सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। लंबे समय से कयास लगाए जा रहे थे कि दिवाली बाद स्कूलों( school )को खोल दिया जाएगा और बच्चे स्कूल पहुंचकर पढ़ाई कर सकेंगे लेकिन शासन ने नया आदेश जारी किया है। इसके अनुसार दिवाली (Diwali) बाद भी स्कूल नहीं खोले जाएंगे और ऑनलाइन क्लास जारी रहेगी।

 
 
 
मध्य प्रदेश शासन द्वारा जारी आदेश के अनुसार कक्षा एक से 8वीं तक के स्कूल 30 नवम्बर तक नहीं खुलेंगे। इससे पहले प्रदेश सरकार ने 15 नवम्बर तक स्कूल बंद रखने के आदेश जारी किए थे। ऐसे में माना जा रहा था कि 15 नवम्बर के बाद स्कूल खोले जा सकते हैं, लेकिन जारी किए गए नए आदेश के तहत अब  (30 November) तक स्कूल बंद रहेंगे। हालांकि 9वीं से लेकर कक्षा 12वीं तक की कक्षाएं डाउट क्लियर करने के लिए जारी रहेंगी। गौरतलब है कि पिछले दिनों केंद्र सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन में कहा गया था कि 15 अक्टूबर से स्कूल खुल सकते हैं। राज्य सरकारें खुद इस पर निर्णय ले सकती हैं।
 
लिहाजा मध्य प्रदेश के स्कूल शिक्षा विभाग ने फिलहाल स्कूलों को बंद रखने का फैसला किया है। गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण के चलते इस साल स्कूल नहीं खुल पाए है। स्कूलों में ऑनलाइन क्लास संचालित हो रही है। संक्रमण के चलते स्कूलों को खोलने का निर्णय सरकार नहीं ले पा रही है। ऐसे में अब स्कूल जाने के लिए बच्चों को थोड़ा ओर इंतजार करना पड़ेगा। 
Daily Update के लिए अभी डाउनलोड करे : MP samachar का मोबाइल एप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here