ग्वालियर व्यापार मेला 28 मार्च को होगा बंद, कोरोना संकट के कारण कलेक्टर का आदेश 

0
176

ग्वालियर। मध्य प्रदेश के साथ-साथ शहर में बढ़ते करुणा संक्रमण के मामलों को देखते हुए आखिरकार ऐतिहासिक ग्वालियर व्यापार मेले को प्रशासन में बंद करने का फैसला ले लिया है। जिसको लेकर कलेक्टर ने आदेश जारी कर दुकानदारों से 28 मार्च तक दुकानें खाली करने की बात कही है और कलेक्टर ने व्यापारियों को हुई असुविधा के लिए खेद जताया है। साथ ही वीडियो जारी कर लोगों से कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करने की अपील की है।

 

मध्यप्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए भोपाल, इंदौर और जबलपुर में शनिवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 9 बजे तक लॉक डाउन की घोषणा होने के बाद ही ऐसे कयास लगाए जा रहे थे,कि शहर में बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते ग्वालियर में भी इन 3 बड़े शहरों जैसा लॉकडाउन लगाया जा सकता है और 15 अप्रैल तक चलने वाले ऐतिहासिक ग्वालियर व्यापार मेले को भी संक्रमण के कारण बंद किया जा सकता है।

 

जिसको लेकर प्रशासन के कुछ दिनों से संकेत मिल रहे थे। आखिरकार  मंगलवार शाम को कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने ग्वालियर व्यापार मेले को बंद करने का आदेश जारी कर दिया है। जिसके तहत कोरोना संकट को देखते हुए मेले में  सभी दुकानदारों को 28 मार्च शाम तक अपनी दुकानें बंद करनी होंगी। कलेक्टर ने मेला आगामी दिनों तक नहीं चलने और व्यापारियों को हुई असुविधा पर खेद प्रकट किया है और कहां है, कि लोगों की जिंदगी बचाने के लिए मजबूरन यह कदम उठाना पड़ा है। वही वीडियो जारी कर शहरवासियों को उचित दूरी बनाकर, मास्क पहनने और बिना किसी कारण के भीड़ भरे बाजारों से दूर रहने की अपील की है ,ताकि कोरोना को हराया जा सके

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here