गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ड्रोन को लेकर कही ये बड़ी बात 

0
322

भोपाल। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डा नरोत्तम मिश्रा ने प्रेस वार्ता में कहा कि प्रदेश के प्रमुख शहरों के मुख्य मार्गों व भीड़भाड़ वाले चौराहों पर ट्रैफिक व्यवस्था की निगरानी में ड्रोन की मदद ली जाएगी। ड्रोन उड़ाने का प्रशिक्षण देने के लिए प्रदेश में 5 ड्रोन स्कूल भी खोले जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु के कुन्नूर हेलिकाप्टर हादसे में शहीद हुए ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के निधन से पूरा देश स्तब्ध है और मन पीड़ा से भरा हुआ है। भोपाल में शुक्रवार को राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 18 नए केस आए हैं। प्रदेश में कुल एक्टिव केस‌ 171 हैं। वर्तमान में कोरोना संक्रमण की दर 0.2 फीसदी और रिकवरी रेट 98.60 फीसदी है। बुधवार को प्रदेश में 60,232 सैंपल लिए गए हैं। आज प्रदेश में कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज का महाअभियान हो रहा है। मेरी समस्त प्रदेशवासियों से प्रार्थना है कि वैक्सीनेशन महाअभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेकर अपना दूसरा डोज जरूर लगवाएं और कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अपना योगदान दें।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कमल नाथ लोकतंत्र लोकतंत्र ‌में चुनाव ही कसौटी है और प्रदेश की जनता भाजपा सरकार के कामकाज पर हर पांच साल में चुनाव के माध्यम से मुहर लगाकर अपना विश्वास जताती है। 2018 के विधानसभा चुनाव में भी भाजपा को कांग्रेस से ज्यादा वोट मिले थे, लेकिन कांग्रेस ने एक्सीडेंटल सरकार बना ली थी। उन्होंने कहा कि यूनेस्कों ने बंगाल की दुर्गापूजा को सांस्कृतिक विरासत का दर्जा दिया है। जोकि देश के लिए गौरव का विषय है। अब बुआ, बबुआ और दीदी को भी इसको स्वीकार कर लेना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here