मासूमों ने गंवाई जान सीएम शिवराज ने बुलाई आपात बैठक ,जाने मामला

0
369
फाइल फोटो

शहडोल। जिले के कुशाभाऊ ठाकरे जिला चिकित्सालय के एसएनसीयू और पीआईसीयू में नवजात बच्चों की मौत का सिलसिला थमने का नाम ही ले रहा। रविवार को चार और बच्चों की मौत के बाद हड़कंप मच गया। वहीं अब तक अस्पताल में पांच बच्चों की मौत हो चुकी है। इस पूरे मामले में सीएमएचओ नें कमेटी गठन कर जांच के आदेश दिये‌ हैं।

 

नवजात बच्चों की मौत मामले को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्वास्थ्य अधिकारियों की आपात बैठक बुलाई है। बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज अधिकारियों से पूरे मामले की जानकारी लेंगे। जानकारी के अनुसार दोपहर डेढ़ बजे स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री बैठक करेंगे।

 

चार माह से लेकर तीन दिन के चार नवजातों की बीते चौबीस घंटे में ईलाज के दौरान मौत हो गई। वहीम रविवार सुबह भी एक बच्चे की मौत हुई हैं। इनमें बुढ़ार ईलाके के अरझुली गांव का चार माह का बच्चा पुष्पराज, सिंहपुर के बोडरी का तीन माह का बच्चा राज कोल, दो माह का प्रियांश शामिल है। ये सभी पीआईसीयू में भर्ती थे। वहीं उमरिया जिले के तीन दिन की निशा की एसएनसीयू में मौत हुई। इन नवजातों की मौत से एक बार फिर शहड़ोल की स्वास्थ्य व्यवस्था पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here