शीघ्र ही सांसदों से मिलेंगे जीवन बीमा अधिकारी, जनता एवं संस्था के हित में लिया काम करने का संकल्प

0
170

ग्वालियर :- भारतीय जीवन बीमा निगम के विकास अधिकारियों की मासिक बैठक 18 अक्टूबर को सम्पन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता धर्मेन्द्र गुप्ता द्वारा की गई। बैठक में वरिष्ठ विकास अधिकारी महेश गुप्ता द्वारा जीवन बीमा के क्षेत्र में आ रही समस्यायों को उठाया गया। इसी क्रम में उपाध्यक्ष अनिल जोशी ने कहा कि वर्तमान में जी एस टी अधिक होने से जीवन बीमा के कार्य में गिरावट आ रही है। के सी कमल ने सुझाव दिया कि जीवन बीमा में ग्राहक एक लंबी अवधि के लिए प्रोडक्ट खरीदता है, इसलिए ऑनलाइन सेलिंग पर रोक लग जाए तो इसी में ग्राहकों और एजेंटों का हित होगा।

इसके साथ ही सचिव मुकेश यादव ने कहा कि एक किस्त भरने पर भी ग्राहक हित में सरेंडर वैल्यू दी जानी चाहिए। बैठक में यह निर्णय हुआ कि जीवन बीमा के क्षेत्र में चल रही विसंगतियों को दूर करने के लिए शीघ्र इस सम्बन्ध में ग्वालियर चंबल संभाग के सांसदों से भेंट कर ज्ञापन दिया जाए।

बैठक में सभी उपस्थित साथियों ने संकल्प लिया कि वो ग्राहकों, एजेंटों एवं संस्था के हितार्थ सदैव एकजुट रहकर कार्य करेंगे। विकास अधिकारी संगठन द्वारा नए एम डी आर टी एचीवर मनोज नरवरिया एवं विशाल रपरिया को बधाई दी गई।

बैठक में अनुपस्थित देवेश भदोरिया जी ने अपने सुझाव मोबाइल द्वारा दिए। बैठक में मुख्य रूप से के के वर्मा कोषाध्यक्ष प्रशांत गुप्ता, आशुतोष शर्मा, ब्लॉसम श्रीवास्तव, राजेश सिंह, आदित्य शर्मा आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here