MP में मानसून की दस्तक और कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी

0
691

भोपाल।  प्रदेश के दक्षिण-पश्चिम भाग में मानसून ने दस्तक दे दी है, प्रदेश के बैतूल, छिंदवाड़ा, मंडला, सिवनी, बालाघाट में मानसून ने दस्तक दी है। मौसम विभाग ने प्रदेश के 8 जिलों में भारी बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने जबलपुर, शहडोल, रीवा, सतना, बुराहनपुर, बैतूल, हरदा, खंडवा में अलर्ट जारी किया है, भोपाल, इंदौर, उज्जैन, सागर, ग्वालियर, चंबल संभाग में येलो अलर्ट किया गया है, इन संभागों के जिलों में गरज चमक के साथ बारिश की संभावना जताई जा रही है।

मॉनसून छत्तीसगढ़ पहुंच गया है, इस बार समय से 5 दिन पहले रायपुर मानसून पहुंचा है, मौसम विभाग ने चेतावनी जारी कर दी है, अगले 24 घण्टे के लिए चेतावनी जारी करते हुए प्रदेश के अधिकांश जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है, तेज हवाओं के साथ भारी बारिश होने की संभावना जतायी है।

बुधवार रात से प्रदेश के कई जिलों में लगातार बारिश हो रही है मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक रायपुर में 103 मिलीमीटर, पेण्ड्रा में 78 मिमी, जगदलपुर में 0.2 मिमी और अंबिकापुर में 7 मिमी बारिश दर्ज की गई है । मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक इस बार मॉनसून का ट्रेंड थोड़ा बदला हुआ है और वो बस्तर में तेलंगाना की ओर से प्रवेश कर रहा हैजबकि अब तक ये आंध्रा और ओड़िशा की ओर से छत्तीसगढ़ में प्रवेश करता था वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक एच पी चंद्रा ने खास बात चीत में बताया कि इस दौरान उन्होने बताया कि मॉनसून के लिए जो भी फेवरेवल कंडीशन होती है वो सब इस वक्त छत्तीसगढ़ में देखी जा रही है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here