MP Corona News : मप्र के 3 जिले कोरोना मुक्त, 31 जिलों में नहीं मिला एक भी मरीज

0
137
MP Corona News
file photo

MP Corona News : मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर पूरी तरह काबू में है. यहां तीन जिले ऐसे है जो पूरी तरह कोरोना मुक्त हो चुके हैं. इसके अलावा 52 जिलों में से 31 जिलों मे बीते 24 घंटों मे एक भी नया मरीज सामने नहीं आया हैं. हालांकि कोरोना के नया वेरिएंट सामने आने से राज्य सरकार की चिंताएं बढी हुई है. राज्य में वैक्सीनेशन का काम तेजी से चल रहा है. कोरोना के लक्षण नजर आने पर जांच की सलाह भी दी जा रही है. इसके चलते कई स्थानों पर कोरोना को रोकने में बड़ी सफलता मिली है. प्रदेश के तीन जिले अलीराजपुर, बुरहानपुर और खंडवा पूर्ण रूप से कोरोना मुक्त हो गये हैं. यहां न तो कोई नया प्रकरण आया है और न ही कोई एक्टिव केस है.

इसी तरह देखें तो राज्य के 31 जिलों में कोरोना का कोई भी नया प्रकरण सामने नहीं आया है. प्रदेश के दो जिलों इंदौर एवं भोपाल में क्रमश 10 एवं 15 नए मामले सामने आये हैं. 19 जिलों रायसेन, सागर, दमोह, ग्वालियर, धार, हरदा, होशंगबाद, खरगोन, मंदसौर, नरसिंहपुर, राजगढ़, शाजापुर, आगर-मालवा, बड़वानी, बैतूल, छतरपुर, मुरैना, सिवनी और उज्जैन जिलों में कोरोना के एक से चार तक नए मामले सामने आए हैं. राज्य में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या में गिरावट आ रही हैं, वहीं मरीजों के स्वस्थ होने का सिलसिला भी जारी है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का कहना है, प्रदेश में कोरोना संक्रमण लगभग समाप्त हो गया है. अब कोरोना के केवल 62 नए मामले आये हैं और 1280 एक्टिव मरीज हैं. कोरोना संक्रमण की दृष्टि से देश के सभी राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों में मध्यप्रदेश 31 वें स्थान पर है. वर्तमान हालात में असावधानी बिलकुल नहीं करनी है. कोविड अनुरूप व्यवहार करना है और कोरोना प्रोटोकाल का पालन करना है. थोड़ी सी असावधानी से कोरोना का संक्रमण फिर फैल सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here