सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया पहुंचे ग्वालियर ,अमर शहीद सरदार उधम सिंह की प्रतिमा का किया अनावरण

0
95
jyotiraditya scindia

ग्वालियर। राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया रविवार को ग्वालियर पहुंचे जहां उन्होंने अमर शहीद सरदार उधम सिंह की प्रतिमा का अनावरण किया तो वही वे परिवहन विभाग के एक कार्यक्रम में भी शामिल हुए। सबसे पहले सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया अमर शहीद सरदार उधम सिंह की प्रतिमा का अनावरण किया।

इस मौके पर उन्होंने सरदार उधम सिंह की शहादत को याद करते हुए कहा ,कि जालियांवाला बाग के मुख्य खलनायक जनरल डायर को उसके किए के लिए लंदन जाकर किसी भारतीय के लिए दंडित करना एक चुनौतीपूर्ण और दुर्गम कार्य था। लेकिन इसे भारत माता के वीर सपूत उधमसिंह कई वर्षों बाद निभाया। उन्होंने भरी सभा में जनरल डायर को गोलियों से भून दिया और भारत माता के बेगुनाह लालों के कत्लेआम का बदला लिया। बाद में वो मौके से भागे नहीं बल्कि जनरल डायर की वहशियाना हरकत के लिए उसे मारना एक पुण्य का काम बताया। ग्वालियर के व्यापार मेला प्राधिकरण के तिराहे पर सरदार उधम सिंह की प्रतिमा का अनावरण देर शाम किया गया ।

इस मौके पर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह सहकारिता मंत्री ओ पी एस भदौरिया जैव विविधता मंत्री भारत सिंह पूर्व विधायक मुन्ना लाल गोयल और सरदार उधम सिंह की प्रतिमा  को स्थापित कराने वाली समिति के सदस्यों की मौजूदगी में यह कार्यक्रम आयोजित हुआ। इस मौके पर सांसद सिंधिया ने सलाह दी है कि समिति उधम सिंह की प्रतिमा के साथ ही उनके महान कार्य के लिखे हुए एक शिलालेख का भी यहां पर प्रदर्शन होना चाहिए ताकि लोग और हमारी युवा पीढ़ी भारत माता के सच्चे सपूतों और उनकी शहादत के बारे में जान सकें।

शहर  की यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिये नए सिरे से ट्रैफिक प्लान बनाया जाए ,शहर  के प्रबुद्ध नागरिक भी ट्रैफिक वार्डन के रूप में आगे आएं – ज्योतिरादित्य सिंधिया

राज्यसभा सांसद श्रीमंत ज्योतिरादित्य सिंधिया ने रविवार को एक निजी होटल में परिवहन यातायात सेमीनार में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए वहां उन्होंने कहां कि शहर की यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिये हमें नए सिरे से ट्रैफिक प्लान बनाना होगा।

केवल शासन और प्रशासन के माध्यम से ही नहीं बल्कि समाज के प्रबुद्ध लोगों को जोड़कर शहर की यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ करना होगा। शहर की यातायात व्यवस्था को बेहतर करने के लिये ट्रैफिक वार्डन शहर के प्रमुख लोगों को बनाया जाए। ट्रैफिक वार्डन के रूप में मैं स्वयं भी शामिल रहूँगा।

कांग्रेस की सोच नकारात्मक है- ज्योतिरादित्य सिंधिया

पत्रकारों से चर्चा करते हुए सांसद ज्योतिरादित्य ने कहा कि जिसकी सोच यानी कांग्रेस की नकारात्मक है वह सकारात्मक कैसे सोच सकती है। एक कार्यक्रम में शामिल होने आए सांसद सिंधिया ने उस सवाल के जवाब में यह कहा जिसमें कांग्रेस ने बीजेपी के हाल ही में उज्जैन में संपन्न  प्रशिक्षण वर्ग के फेल होने की बात कही थी। इस पर उन्होंने कहा कि किसी भी संस्था अथवा पार्टी में प्रशिक्षण वर्ग आयोजित होना एक स्वस्थ परंपरा है।

इसमें विचारों का आदान-प्रदान होता है। प्रशिक्षण वर्ग में कई मुद्दों पर चर्चा होती है। अपनी पार्टी के बड़े नेताओं की सोच के मुताबिक लोगों के बीच पकड़ को कैसे कायम रखा जाए इस पर विचार विमर्श होता है वहीं एक दूसरे को समझने और विचारों का आदान-प्रदान भी होता है ।कोई अपने आप को महान ज्ञानी समझे तो यह उसकी भूल होती है क्योंकि इससे उसका पतन शुरू हो जाता है। कांग्रेस टेढ़ी उंगली है जो सीधी नहीं हो सकती। इसलिए कांग्रेस को उन्होंने सलाह देते हुए कहा है कि वह अपना रास्ता नापे हम अपना रास्ता नापेंगे।

15 बार पेट्रोल के दाम बढ़ाए है तो 12 बार घटाए भी है- ज्योतिरादित्य सिंधिया….

राज्यसभा संसाद ज्योतिरादित्य सिंधिया पेट्रोल और डीज़ल के बढ़ते दामों पर कहा, कि आपने अगर संसद में मंत्री धर्मेंद्र प्रधान जी की बात भी सुनी होगी… कोविड-19 बातावरण में पूरा प्रेशर अंतरराष्ट्रीय जगत में पड़ा है, पेट्रोल और डीजल के मामले में… उसी का जो एक इफेक्ट होता है, हर देश पर पड़ता है। पिछले 1 साल में डेढ़ साल में अगर आप देखो तो अगर 15 बार दाम बढ़े हैं, तो 12 बार दाम घटे भी हैं… जो इंटरनेशनल प्राइस होती है, उसके आधार पर भारत पर इफेक्ट होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here