Whatsapp में आने वाला है नया फीचर,टेस्टिंग हुई शुरू

0
86
new feature is coming in whatsapp, testing start
new feature is coming in whatsapp, testing start

Whatsapp दुनियाभर में सबसे अधिक यूज किया जाने वाला मैसेंजिंग एप है. इसकी खास वजह ये भी है कि कुछ समय के बाद वाट्सएप नए-नए अपडेट निकालता रहता है. सही मायनों में वाट्सएप टेक्नोलॉजी के हिसाब से खुद को अपडेट रखता है. इस बार वाट्सएप अपने यूजर्स का खास ख्याल रखते हुए एक्सपायरिंग मीडिया फीचर लाने जा रहा है। 

वाट्सएप पर एक नए एक्सपायरिंग मीडिया फीचर पर काम शुरू होने की खबर है, जिससे मैसेज रिसीवर को भेजी गई फाइलें उसके देखने के बाद अपने आप ही गायब हो जाएंगी. इस एक्सपायरिंग मीडिया फीचर को एक्सपायरिंग मैसेज फीचर का एक विस्तार कहा जा सकता है। 

वाट्सएप ट्रैकिंग वेबसाइट डब्ल्यूएबीटाइंफो ने इस फीचर के कई स्क्रीन शॉट्स साझा किए हैं, जिनमें देखा जा सकता है कि एक टाइमर बटन की मदद से इस फीचर का लाभ उठाया जा सकेगा. इस बटन या आइकॉन का इस्तेमाल करते हुए जब भी आप किसी को मैसेज भेजेंगे, उसकी तरफ से फाइल को देख लिए जाने के बाद वह खुद-ब-खुद गायब हो जाएगा। 

स्नैपचैट और इंस्टाग्राम पर यह फीचर पहले से ही मौजूद है. फीचर को इस्तेमाल में कब से लाया जाएगा, इस पर कंपनी ने अभी कुछ नहीं कहा है। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक वाट्सएप वेब वर्जन के लिए नया कॉल फीचर भी लाने जा रहा है जिसके बाद यूजर फेसबुक मैसेंजर की तरह ही वाट्सएप वेब पर आसानी से कॉलिंग कर सकेंगे. इस फीचर में कॉल बटन को स्पॉट किया जा सकेगा और यूजर वॉयस और वीडियो कॉल दोनों कर सकेंगे. ये फीचर सर्च बटन बाईं तरफ नजर आएगा. फिलहाल वाट्सएप इस फीचर पर काम कर रहा है. ये कब रोलआउट किया जाएगा इसकी जानकारी अब तक सामने नहीं आई है। 

इसके अलावा वाट्सएप के एक नए फीचर बायोमेट्रिक स्कैनिंग सपोर्ट पर काम करने की बातें सामने आ रही हैं, जिससे वेब पर इसका उपयोग और भी अधिक सुरक्षा के साथ किया जा सकेगा. वेबसाइट वाट्सएप बीटाइंफो के मुताबिक, कंपनी ने अलग से एक टीम बना रखी है, जो इसे और अधिक सुरक्षित बनाने की दिशा में काम करती है। 

और भी पढ़े : https://mpsamachar.in/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here