मिलावटखोरों की खैर नहीं.. ग्वालियर में मसाला व्यापारी को पुलिस ने दबोचा

0
123
gwalior news gwalior masala vyapari

ग्वालियर। मसालों में मिलावट करने वाले व्यापारी पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत सागर में कार्रवाई की गई है। इसके तहत सागर के मसाला व्यापारी प्रताप आहूजा को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। सागर में पहली बार किसी मिलावटखोर पर रासुका के तहत कार्रवाई हुई है।

ये भी पढ़े : घोटाले में नीरव मोदी को भी पीछे छोड़ा, बैंकों को 8000 करोड़ का लगाया चूना, पूर्व सांसद पर केस दर्ज 

व्यापारी प्रताप आहूजा पर मिलावटी मसालों की पैकेजिंग को लेकर कई बार कार्रवाई की जा चुकी थी लेकिन प्रताप आहूजा लगातार इस मिलावट के कारोबार में जुट हुआ था। सागर एसपी के प्रतिवेदन पर सागर कलेक्टर ने सहमति दी और पुलिस ने व्यापारी प्रताप आहूजा को एनएसए के तहत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

ये भी पढ़े : 2021 में 24 उपग्रहों को एक साथ किया जाएगा लॉन्च

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मंशानुसार सागर कलेक्टर ने मिलावटखोरों के खिलाफ लगातार कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। मिलावटखोरों के खिलाफ पिछले कुछ दिनों से प्रशासनिक अमला राजस्व एवं निगम प्रशासन, पुलिस प्रशासन के सहयोग से कार्रवाई की जा रही है। कलेक्टर के निर्देश पर कुछ दिन पहले मसाला किंग के नाम से प्रसिद्ध प्रताप आहूजा की मसाला फैक्ट्रियों पर खाद्य विभाग, पुलिस विभाग के द्वारा छापामार कार्रवाई कर सैंपलिंग की गई थी।

ये भी पढ़े : उद्धव ठाकरे के नाम सोनिया गांधी के खत पर राजनीति शुरू, शिवसेना बोली…. 

सैंपलिंग के दौरान पाया गया कि मिर्ची में मूंगफली के छिलकों का बुरादा एवं रंग का प्रयोग किया जा रहा है। यह मानव स्वास्थ्य के लिए खतरनाक साबित होता है। प्रशासन द्वारा फैक्ट्री में रखे माल को नष्ट कराया गया था। कुछ समय पहले भी मसाला किंग प्रताप आहूजा की नया बाजार स्थित दुकानों पर छापामार कार्रवाई कर हल्दी और मिर्च के सैंपल लिए गए थे एवं कोल्ड स्टोरेज को तोड़ा गया था।
प्रताप आहूजा लगातार मसालों में मिलावट करता रहा है और गत दिवस मकरोनिया स्थिति फेक्ट्री पर भी छापामार कार्रवाई की गई थी जहां भारी मात्रा में मिलावट के समान जप्त किअए गए थे।

    Daily Update के लिए अभी डाउनलोड करे : MP samachar का मोबाइल एप 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here