अब शराब की होम डिलीवरी इस राज्य में भी , Mobile App से कर सकेंगे ऑनलाइन ऑर्डर

0
387

नई दिल्ली । अब दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी देशी और विदेशी शराब की होम डिलीवरी करने की इजाजत दे दी है। मिली जानकारी के मुताबिक अब दिल्ली में मोबाइल ऐप या वेबसाइट के जरिए शराब की होम डिलीवरी की जा सकेगी और शराब पीने के शौकीन लोग मोबाइल ऐप या ऑनलाइन वेब पोर्टल के जरिए ऑर्डर दे सकेंगे। आबकारी (संशोधन) नियम, 2021 के अनुसार L-13 लाइसेंसधारकों को अब घर तक शराब पहुंचाने की अनुमति होगी।

दिल्ली में शराब बेचने वाले लाइसेंसधारक लंबे समय में शराब की होम डिलीवरी की मांग कर रहे थे। साथ ही शराब को कारण ही केजरीवाल सरकार को राजस्व की अच्छी खासी आमदनी होती है, लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण लगे लॉकडाउन के वजह से राज्य सरकार को राजस्व घाटा सहन करना पड़ रहा था। ऐसे में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शराब की होम डिलीवरी को मंजूरी दे दी है। राज्‍य सरकार की ओर से जारी नोटीफिकेशन में बताया गया है कि लाइसेंस धारक केवल मोबाइल ऐप या ऑनलाइन वेब पोर्टल के ज़रिए ही घरों में शराब की डिलीवरी कर सकेंगे।

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार के पहले छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य में लॉकडाउन के दौरान शराब की होम डिलिवरी का फैसला किया था। छत्तीसगढ़ में तो 10 मई से शराब की होम डिलिवरी शुरू हो चुकी है। शराब की होम डिलिवरी को लेकर प्रदेश के आबकारी आयुक्त ने सरकार के आबकारी विभाग को प्रस्ताव भेजा था और इस प्रस्ताव को छत्तीसगढ़ सरकार की तरफ से 8 मई को ही मंजूरी दी गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here