रीवा में बिजली के खम्बे गिरने की कगार पर, शिकायत के बाद भी प्रशासन नहीं कर रहा कार्यवाही

0
49
electricity
(file photo)

रीवा। Rewa जिले के मऊगंज तहसील विद्युत वितरण केन्द्र देवतालाब की घोर लापरवाही सामने आयी है। कई सालों से सर्विस लाइन में सुधार न होने के कारण खंभे गिरने की कगार पर है। खुले तार भी रास्तो और खेतों पर गिरने लगे है। तार निकलने वाले लोगो के रास्ते में आते है। जिससे वहा आने जाने वाले लोगों के लिए खतरा बना हुआ है। ऐसा नही कि इस संबध में अधिकारियों एवं कर्मचारियों को पता नही है, कई बार स्थानीय लोगों और उपभोक्ताओं द्वारा सूचना दी जा चुकी है, लेकिन सिर्फ यह कहकर पल्ला झाड़ लिया जाता है कि दिखवाते है लेकिन पूरा साल बीत गया आज तक कोई सुधार नही हुआ।

ग्रामीणो ने यह भी आरोप लगाया कि बिजली विभाग के कर्मचारियों के द्वारा सुधार हेतु पैसे की मांग की जाती है। यही नही जब पुरे क्षेत्र का भ्रमण किया गया तो पता चला कि पूरे क्षेत्र में झूलता तार और टेढ़े मेढ़े खंभे देखे गये।

ठेकेदारों ने भी आनन- फानन में एक स्थान पर तीन तीन ट्रांसफार्मर लगा दिये और जहा केबलिग की गयी वहा भी भारी अनियमितता देखने को मिली। इसके पूर्व मे भी इसी केन्द्र मे बिजली विभाग की लापरवाही के कारण जान तक जा चुकी है और कई लोग करेंट की चपेट में आकर झुलस भी गये थे। इसके बावजूद भी विजली विभाग के कान में जू नहीं रेग रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here