ऑनलाइन पिज़्ज़ा पड़ा महंगा, 199 रुपए का पिज़्ज़ा 10 हजार का पड़ा

0
716

ग्वालियर। शहर में एक युवक को पिज्जा पार्टी कुछ महंगी पड़ गई। ऑनलाइन ऑर्डर कर 199 रुपए का पिज्जा मंगाया था जो लगभग 10 हजार रुपए का पड़ा। हुआ ये था कि युवक ने बच्चों के लिए पिज्जा ऑर्डर किया। अपने ई-वॉलेट से 199 रुपए पैमेंट किया। काफी देर तक पिज्जा नहीं आया तो कॉल करने पर पता लगा कि उनका पैमेंट फेल हो जाने से ऑर्डर कैंसल हो गया। इसके बाद इंटरनेट से उन्होंने कस्टमर केयर का नंबर निकालकर पैमेंट वापसी के लिए कॉल किया। वहां से एक लिंक भेजी। लिंक ओपन करते ही खाते 10 हजार रुपए निकल गए। घटना एक दिन पहले की है। पीड़ित ने साइबर सेल में मामले की शिकायत की है।

शहर के थाटीपुर सुरेश नगर निवासी सोमेश सिंह एक निजी कंपनी में कर्मचारी हैं। बुधवार को घर पर बच्चे का जन्मदिन था। उन्होंने उसके लिए ऑनलाइन पिज्जा बुक किया था। मीडियम साइज का चीज पिज्जा 199 रुपए का पड़ा था। इसका भुगतान सोमेश ने अपने ई-वॉलेट से किया था। उस समय तो पैमेंट हो गया था और रुपए भी उनके खाते से कट गए थे। पर कुछ देर बाद जब पिज्जा सर्विस को कॉल किया तो पता लगा कि पैमेंट फेल होने के कारण उनका पिज्जा बुक ही नहीं हुआ। इस पर वह काफी नाराज हुए। फिर उन्होंने अपने 199 रुपए का भुगतान वापस पाने के लिए इंटरनेट से ई-वॉलेट कंपनी के कस्टमर केयर का नंबर निकाला। इंटरनेट से उनको फेक नंबर मिला। इस पर कॉल करने पर एक युवती ने बात की। युवती ने बताया कि यह मामूली बात है अभी उनका एक ऑफिसर कॉल लगाकर लिंक देगा उस को ओपन करते ही CASH BACK हो जाएगा।

इसके बाद करीब 5 मिनट बाद एक कॉल आया। सोमेश सिंह को बताया गया कि उनके खाते से कट हुए कैश को वापस करने के लिए उनको लिंक भेजी जा रही है। इसके बाद उनको एक लिंक मिली। लिंक को ओपन करते ही उनका मोबाइल हैंग हो गया। कुछ देर बाद मोबाइल ठीक हुआ, लेकिन तब तक खाते 10 हजार रुपए निकल चुके थे। इसके बाद जिस नंबर से कॉल आया था उस पर वापस कॉल किया गया। पर इस बार कॉल रिसीव ही नहीं हुआ। सोमेश को समझ में आ गया कि उनके साथ ठगी हुई है। वह सीधे साइबर सेल पहुंचे और मामले की सूचना दी है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here