MP में पटवारी नहीं करता कोई काम, सहकारिता मंत्री ने एसडीएम से कहा- तत्काल निलंबित 

0
407
फाइल फोटो
फाइल फोटो

ग्वालियर : दो दिवसीय प्रवास पर आए प्रदेश सरकार के सहकारिता एवं लोक सेवा प्रबंधन मंत्री डॉ. अरविंद सिंह भदौरिया जब अटेर क्षेत्र का भ्रमण कर रहे थे तभी जवासा गांव के लोगों ने उनसे शिकायत की हल्का पटवारी देवेंद्र त्रिपाठी कोई काम नहीं करते हैं। इस पर मंत्री डॉ. भदौरिया ने तत्काल अटेर एसडीएम उदय सिंह सिकरवार को उन्हें निलंबित कर हल्का से हटाने के निर्देश दिए, जिस पर एसडीएम ने तत्काल आदेश जारी कर दिया।

मंत्री डॉ. भदौरिया ने किसानों के लिए बनाए गए नवीन कृषि कानूनों के बारे में किसानों को जानकारी देते हुए बताया कि केंद्र सरकार ने नवीन कृषि कानून बनाकर उन्हें बंधे-बंधाए रुटीन से आजादी प्रदान की है। अब अपनी क्षमता के अनुरूप उपज का भंडारण कर सकता है। कॉन्टेक्ट फार्मिंग के जरिए अच्छे से अच्छा लाभ लेकर अपनी फसल का अनुबंध कर सकता है और तीसरे कानून के तहत किसान अपने उत्पादों को कहीं भी जाकर बेच सकता हैं।

मंत्री डॉ. अरिवंद सिंह भदौरिया ने गुरुवर को अटेर क्षेत्र की ग्राम पंचायत प्रतापपुरा में 2 करोड़ 31 लाख रुपए की लागत के 18 कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। जम्हौरा में 39.94 लाख की लागत से निर्मित होने वाली गौशाला का भूमिपूजन किया एवं 2.45 लाख की लागत से निर्मित शांति धाम का लोकार्पण किया, गोहदुपूरा में सामुदायिक भवन एवं शांति धाम का लोकार्पण किया।

साथ ही उन्होंने प्रदेश सरकार की योजनाओं के पात्र कई हितग्राहियों को हितलाभ भी वितरित किए। वहीं मंत्री डॉ. भदौरिया ने प्रतापपुरा, जम्हौरा, गोहदुपूरा एवं जमसारा गांव में कई विकास कार्यों का भूमि पूजन, लोकार्पण और शिलान्यास किए। साथ ही परा में स्थित गौशाला का निरीक्षण कर गायों को चारा खिलाया। इसी दौरान उन्होंने ग्रामीणों से चर्चा भी की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here