Paytm Loan से दो मिनट में मिलेगा 2 लाख रुपये तक का लोन , ऐसे करें अप्लाई

0
226
Paytm loan
Paytm loan

अगर आपको पर्सलन लोन लेना है तो इसके लिए अब आपको हफ्तों-महीनों तक का इंतजार नहीं करना पड़ेगा। अब आप घर बैठे Paytm पर दो मिनट में दो लाख रुपए तक का लोन ले सकते हैं। इतना ही नहीं यह सुविधा आपको पूरे साल मिलेगी। वीकेंड या छुट्टी के दिन भी आप लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं दरअसल डिजिटल पेमेंट सर्विस प्लेटफॉर्म पेटीएम (Paytm) ने इंस्टेंट पर्सनल लोन सर्विस शुरू की है।

ये भी पढ़े :CM शिवराज आज दो मंत्रियों के साथ करेंगे चाय पर चर्चा, सिंधिया के साथ जाएंगे राजगढ़ 

Paytm ने अपने ग्राहकों के लिए Paytm Lending का नया फीचर लॉन्च किया है। इसके माध्यम से आप पर्सनल लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं Paytm पर पर्सलन लोन की यह सुविधा पूरे साल यानी 365 दिन 24X7 उपलब्ध रहेगी, इसमें छुट्टियां और वीकेंड भी शामिल हैं। दो मिनट से भी कम समय में आपको 2 लाख रुपये तक का इंस्टेंट लोन मिलेगा। क्रेडिट स्कोर और शॉपिंग के पैटर्न के आधार पर यह लोन मिलेगा।

ये भी पढ़े :ग्वालियर में नामांतरण मामले में रिश्वत का कबूलनामा ,वीडियो हुआ वायरल, सस्पेंड  


पेटीएम के मुताबिक, लोन की राशि 18 से 36 महीनों की EMI में चुकाई जा सकती हैं। ग्राहकों को 2 मिनट के भीतर लोन देने के लिए पेटीएम ने गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों (एनबीएफसी-NBFC) के साथ करार किया है। कंपनी का कहना है, इस सर्विस से छोटे व्यवसाय के मालिकों, प्रोफेशनल्स और वेतनभोगियों को बड़ी ही आसानी से लोन मिल सकेंगे ये लोन NBFC और बैंकों के जरिए दिए जाएंगे। Paytm का यह कदम ग्राहकों को औपचारिक वित्तीय बाजार के दायरे में ‘नया क्रेडिट’ लाएगा। इससे छोटे शहरों और कस्बों में रहने वाले वे लोग भी सशक्त बन सकेंगे जिनके पास बैंकिंग संस्थानों तक पहुंच नहीं है।

ये भी पढ़े :भाजपा के पूर्व मंत्री के बेटे पर पुलिस ने घोषित किया इनाम , क्या है मामला 

यूजर लोन लेने के लिए Paytm ऐप में फाइनेंशियल सर्विस सेक्शन में जाकर पर्सनल लोन टैब पर क्लिक करें इसके बाद आगे की प्रोसेस को पूरा कर सकते हैं। Paytm के CEO भावेश गुप्ता ने कहा कि, यह सुविधा उनके लिए बहुत फायदेमंद होगी जो अपने सपनों को पूरा करना चाहते हैं लेकिन तुरंत पैसे न मिलने के कारण ऐसा नहीं कर पाते। लेकिन अब इस नई पहल से जो लोग शॉर्ट टर्म लोन चाहते हैं वे इंस्टेंट लोन ले सकेंगे।

Paytm की तरफ से जारी एक बयान के मुताबिक, कंपनी ने बीटा फेज के दौरान 400 से ज्यादा चुनिंदा ग्राहकों को पर्सनल लोन दिए हैं। अब इस प्लेटफॉर्म के जरिए एक साल में 1 लाख से ज्यादा यूजर्स को पर्सनल लोन देने का लक्ष्य है।

ये भी पढ़े :MP में महिला सशक्तिकरण की मिसाल, 17 साल से कर रही कंडक्टर की नौकरी

Daily Update के लिए अभी डाउनलोड करे : MP samachar का मोबाइल एप 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here