पीएचई मंत्री ऐदल सिंह कंषाना ने कहा हमारा किया विकास किसी से छुपा नहीं है

0
478
PHE minister
PHE minister

प्रदेश के पीएचई मंत्री ऐदल सिंह कंषाना ने कहा कि प्रदेश सरकार का विकास आज किसी से छिपा नहीं है। नेपरी, सिकरौदा पुल निर्माण एवं अटारघाट, पिनाहट, अटेर जैसे पुलों का निर्माण चल रहा है। इसके साथ ही क्वारी नदी पर अनेक स्थानों पर रपटों का निर्माण किया जा चुका है और चल भी रहा है। सबके नाम लेना संभव नहीं, क्योकि सभी नाम लिये तो सायद समय कम पड़ जायेगा। मंत्री श्री कंषाना ने कहा कि एक समय बो था कि मुरैना से श्योपुर तक पहुंचने मे 7 से 8 घंटे लग जाते थे और वर्षा में नदी, नाले उफान पर आते तो कभी-कभी रात भी उसी नाले या रपटे पर गुजारनी पड़ती थी। आज प्रदेश सरकार द्वारा इतने विकास किये है कि श्योपुर का सफर 3 से साढ़े 3 घंटे में पूरा हो जाता है। यह बात उन्होंने सोमवार को सुमावली विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत 5 करोड़ 84 लाख रूपये की लागत से एक दर्जन से अधिक सीसी खरंजा, नाली रोड़ की आधारशिला रखते समय जनता से कही। इस अवसर पर महापौर अशोक अर्गल, नगर निगम कमिश्नर अमरसत्य गुप्ता सहित पार्षद एवं पार्टीपदाधिकारी, गणमान्य नागरिक तथा बड़ी सं या में शहरी ग्रामीणजन उपस्थित थे।

पीएचई मंत्री ऐदल सिंह कंषाना ने कहा कि नगर निगम के सुमावली विधानसभा क्षेत्र में करीबन 10 वार्ड लगे हुये है, इन वार्डो में सदैव निर्माण कार्य चल रहे है और आगे भी चलते रहेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने मेरे को पीएचई विभाग की जिम्मेदारी सौंपी है। जिसमें 25 करोड़ का पैकेज प्रदान किया गया है। हर घर में नल कनेशन, मजरों, टोला, टप्पों पर हेण्डप प की सुविधा प्रदान की जायेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की मंशा है कि विद्युत,पानी, सड़क, नाली सरकार के राज में जल्द से जल्द बन जाये। मंत्री श्री कंषाना ने 6 लाख 90 हजार रूपये की लागत से विक्रम नगर रामवीर गुर्जर वाली गली में सीसी रोड़ एवं नाली निर्माण, 1 करोड़ रूपये की लागत  जैंसवंत सिंह गली, भूरा कंषाना वाली गली, शीतल गेस्ट हाउस से होकर कनेट गली में सीसी रोड़-नाली, 24 लाख 65 हजार रूपये की लागत से ग्राम निवी में शासकीय स्कूल में फद्दी का पुरा तक रोड़, नाली का भूमिपूजन किया।

मंत्री श्री कंषाना 38 लाख 50 हजार रूपये की लागत से वार्ड क्रमांक 4 में सुंदरपुर मोहल्ले में सीसी रोड एवं नाली भूमिपूजन, 90 लाख 94 हजार रूपये की लागत से वार्ड 5 एबी रोड़ से मुंशी के बाग तक सड़क डामरीकरण के कार्य, 33 लाख 56 हजार रूपये की लागत से वार्ड 5 सिद्ध नगर में अमर सिंह सिकरवार की गली में सीसी रोड एवं नाली, 60 लाख रूपये की लागत से वार्ड 8 गबदा के पुरा वाली रोड़ पर आरसीसी एवं नाला निर्माण का भूमिपूजन किया। इसी प्रकार मंत्री श्री कंषाना ने 29 लाख 37 हजार रूपये की लागत से वार्ड 47 में महाराजपुर रोड़ से शिवशक्ति कॉलेज तक, 27 लाख 34 हजार रूपये की लागत से महाराजपुर रोड़ कनेट बांके बिहारी वाली गली तक, 43 लाख 34 हजार रूपये की लागत से प्रेम नगर में प्रेमगौड़ वाली गली, दिलीप वाली गली में सीसी निर्माण एवं नाली निर्माण, 18 लाख 83 हजार रूपये की लागत से महाराजपुर से कनेट भारत यादव वाली गली में सीसी, नाली और 10 लाख 56 हजार रूपये की लागत से वार्ड 47 में ही इमानुअल मिशन स्कूल वाली गली में सीसी रोड़ व नाली निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया। कार्यक्रम में महापौर अशोक अर्गल ने कहा कि प्रदेश व केन्द्र सरकार ने विकास की झड़ी लगा दी है। नगर निगम के अन्तर्गत अनेकों ऐसे कार्य किये गये है और निर्माणाधीन है। जिनको लोंगो ने सोचा भी नहीं था। शहर के अन्तर्गत फ्लाईओवर, चंबल कॉलोनी पार्क, गांव-गांव सड़क एवं प्रधानमंत्री आवास के अंतर्गत लोंगो के लिये पक्का आवास दिया है। यह विकास किसी से छिपा नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here