PM नरेंद्र मोदी शिक्षक पर्व को करेंगे संबोधित, आज करेंगे वर्चुअली संवाद 

0
179
file photo

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिक्षक पर्व के उद्घाटन सम्मेलन को संबोधित करेंगे। यह आयोजन ऑनलाइन मोड में आयोजित किया जाएगा। केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री और केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी इस कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी ने सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा कल 7 सितम्बर को सुबह 10:30 बजे शिक्षक पर्व सम्मेलन को संबोधित करूंगा। इस वर्ष का विषय गुणवत्ता और सतत विद्यालय भारत में विद्यालयों से ज्ञान प्राप्ति है। शिक्षा क्षेत्र को बदलने के उद्देश्य से प्रमुख पहल भी शुरू की जाएंगी। उन्होंने कहा, आप सभी को इस बात की खुशी होगी कि कल भारतीय सांकेतिक भाषा शब्दकोश और टॉकिंग बुक्स का विमोचन किया जाएगा। इन पहलों से दिव्यांग व्यक्तियों को लाभ होगा।

इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने एक अन्य ट्वीट में कहा अन्य पहल जो शुरू की जाएगी, उनमें सीबीएसई का स्कूल गुणवत्ता आश्वासन और मूल्यांकन ढांचा, निपुण भारत के लिए निष्ठा शिक्षक प्रशिक्षण कार्यक्रम और विद्यांजलि पोर्टल शामिल हैं। ये प्रयास भारत के युवाओं के लिए उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा सुनिश्चित करने के हमारे प्रयासों के अनुरूप हैं।शिक्षा मंत्रालय के अनुसार यह सम्मेलन न केवल सभी स्तरों पर शिक्षा की निरंतरता सुनिश्चित करने बल्कि देश भर के स्कूलों में गुणवत्ता समावेशी प्रथाओं और स्थायित्व में सुधार के लिए नवीन तौर-तरीकों को प्रोत्साहित करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here