MP के चंबल में पुलिस ने चार बीघे में लगी अफीम की फसल को किया जब्त

0
553
FILE PHOTO

ग्वालियर | मध्यप्रदेश सूबे में पहले डकैतों ने अपना दबदबा कायम रखा, फिर शराब माफियाओं ने धाक जमाई, अब जब सरकार ने शराब माफियाओं की जड़ों में मट्ठा डालना शुरू किया तो चंबल में अब अफीम माफियाओं ने अपनी जड़ें जमाना शुरू कर दिया है। ताजा मामला चंबल के सबलगढ़ थाना क्षेत्र के चौखापुरा गांव का है, जहां बीहड़ों में बड़े स्तर पर अफीम की खेती की जा रही है। मुखबिर की सूचना पर यहां की पुलिस ने चार बीघे में लगी अफीम की फसल को जब्त किया है, इसकी कीमत लगभग 10 करोड़ आंकी जा रही है।

आपको बता दें कि, चंबल के इलाकों में पिछले कुछ समय से शराब माफियाओं के खिलाफ तगड़ा एक्शन लिया जा रहा है। हाल ही में जहरीली शराब के चलते मुरैना में 28 लोगों की मौत हो गई थी। जिसके बाद सरकार ने यहां के एसपी व कलेक्टर को शंट कर दिया था। शराब के बाद अब नए पदस्थ अधिकारियों ने नशे के धंधे में शामिल लोगों की नाक में दम करके रखा है। इसी कड़ी में एक मुखबिर की सूचना के आधार पर जिले में बीहड़ के इलाके में चार बीघे के बड़े क्षेत्र में अफीम की खेती पाई गई है। बताया जा रहा है कि यहां अफीम की खेती काफी लम्बे समय से हो रही थी।

इस केस में जब पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर जब दबिश डाली तो टीम को काफी दूर तक पैदल चलना पड़ा। तब जाकर कही उन्हें 4 बीघा में अफीम की खेती मिली, जिसको काटकर ट्रैक्टरों के माध्यम से थाने लाया गया है। पुलिस सूत्रों की मानें तो इसकी मात्रा करीब 80 क्विंटल बताई जा रही है। इस मामले में पुलिस ने 4 ज्ञात ओर 3 अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है। साथ ही पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि आखिर इतनी बड़ी मात्रा में की जा रही खेती में कौन-कौन शामिल है और इस फसल में तैयार हुई अफीम का किन-किन जगहों पर लेन-देन किया जाता रहा है।

Daily Update के लिए अभी डाउनलोड करे : MP samachar का मोबाइल एप    

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here