राजधानी में छठ पूजा के लिए तैयार शुरू ,बिना मास्क लगाए नहीं दिया जाएगा प्रवेश

0
65
Chhath Puja

भोपाल | राजधानी में चार दिवसीय छठ पर्व की तैयारियां शुरू छठ पूजा के लिए तैयार होने लगे विसर्जन घाट बिना मास्क लगाए नहीं दिया जाएगा प्रवेश 18 नवंबर से शुरू होगा छठ पर्व शीतलदास की बगिया, वर्धमान सनसेट, सीहोर नाका, मां सरस्वती मंदिर भेल बरखेड़ा, पांच नंबर सहित अन्य घाटों पर स्वच्छता अभियान शुरू हो गए हैं। 


16 नवंबर तक छठ पूजा के लिए श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए व्यवस्था संबंधी कार्य चलते रहेंगे। महापर्व 18 नवंबर को ‘नहाय खाय’ से शुरू होगा। 19 नवंबर को खड़ना होगा  20 नवंबर को भगवान सूर्य का प्रथम अर्घ्य (शाम) और 21 नवंबर को दूसरा अर्घ्य (प्रातः)देने के बाद संपन्ना होगा। इस बार कोरोना के कारण सुरक्षित शारीरिक दूरी बना कर व मास्क लगा कर ही छठ पूजा की जा सकेगी|
 

राजधानी में चार दिवसीय छठ पर्व की तैयारियां शुरू हो गई हैं। शीतलदास की बगिया, वर्धमान सनसेट, सीहोर नाका, मां सरस्वती मंदिर भेल बरखेड़ा, पांच नंबर सहित अन्य घाटों पर स्वच्छता अभियान शुरू हो गए हैं। 16 नवंबर तक छठ पूजा के लिए श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए व्यवस्था संबंधी कार्य चलते रहेंगे। महापर्व 18 नवंबर को ‘नहाय खाय’ से शुरू होगा। 19 नवंबर को लोहंडा/संझत/खड़ना होगा। 20 नवंबर को भगवान सूर्य का प्रथम अर्घ्य (शाम) और 21 नवंबर को दूसरा अर्घ्य (प्रातः)देने के बाद संपन्ना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here