मध्यप्रदेश में शॉपिंग मॉल, जिम, होटल-रेस्टारेंट को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने की तैयारी

0
92
mp lockdown opening
file photo

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के काबू में आने के बाद अनलॉक की प्रक्रिया जारी है। शहर में दुकानों को खोलने की अनुमति दे दी गई है। हालांकि अभी शॉपिंग मॉल, जिम,सिनेमा घर, स्वीमिंग पूल को अनुमति नहीं है। होटल-रेस्टारेंट से भी अभी टेक अवे की सुविधा है। अब प्रदेश सरकार अनलॉक की तीसरी राहत में शॉपिंग मॉल, जिम, होटल-रेस्टारेंट को 50 प्रतिशत के साथ खोलने की तैयारी कर ली है।

सरकार की तरफ से अनलॉक की नई गाइडलाइन मंगलवार देरशाम तक जारी की जा सकती है। हालांकि अभी सिनेमा घर और स्वीमिंग पूल बंद ही रहेंगे। सरकार की तरफ से जारी गाइडलाइन के बाद जिला क्राइसेस कमेटियां अपने अनुसार छूट को लेकर आदेश जारी करेंगी। ऐसे में माना जा रहा है कि प्रदेश में बुधवार से ज्यादा छूट मिल सकती है।

उल्लेखनीय है कि इंदौर जिले में शॉपिंग मॉल और जिम खोलने के आदेश हो गए है। इस संबंध में इंदौर जिला क्राइसेस मैनेजमेंट कमेटी ने सरकार से अनुमति मांगी थी, जिसे सरकार ने स्वीकृति दे दी थी। अब सरकार प्रदेश के बाकी जिलों के लिए नए गाइडलाइन जारी करने जा रही है।

रविवार का कोरोना कर्फ्यू जारी रहेगा

प्रदेश सरकार की नई गाइडलाइन के अनुसार रविवार का कोरोना कर्फ्यू जारी रहेगा। वहीं, नाइट कर्फ्यू रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा।

इस पर जिला क्राइसेस मैनेजमेंट कमेटियां अपने स्तर पर निर्णय लेगी। बता दें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चाैहान ने रविवार को जिला क्राइसेस मैनेजमेंट की बैठक में और छूट देने के संकेत दे दिए थे। वहीं,करीब दो महीने से बंद कारोबार को व्यापारी और जिम एवं होटल-रेस्टाेरेंट संचालक सरकार से खोलने की मांग कर रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here