आसमान पर पहुंचे सब्जियों के दाम, टमाटर  का भाव 100 रुपए प्रति किलो पहुंचा 

0
292
आसमान पर पहुंचे सब्जियों के दाम, टमाटर  का भाव 100 रुपए प्रति किलो पहुंचा 
आसमान पर पहुंचे सब्जियों के दाम, टमाटर  का भाव 100 रुपए प्रति किलो पहुंचा 

ग्वालियर :- कोरोना संक्रमण की मार झेल रहे लोगों के खाने का स्वाद सब्जियों की बढ़ती कीमतों ने खराब कर दिया है। कुछ समय पहले तक 10 से 15 रुपए किलो बिक रहा टमाटर अब 70 से 90 रुपए किलो बिक रहा है। इसी तरह आलू और हरी सब्जियों की बढ़ी हुई कीमतों ने लोगों को परेशान कर रखा है।  

ग्वालियर में टमाटर इस वक्त 70 रुपए किलो से महंगा बिक रहा है। हिमाचल प्रदेश से नई आवक के बाद इसके दाम कम होने का अनुमान है। एक महीने पहले टमाटर को कोई पूछ नहीं रहा था, लेकिन डीजल की कीमत बढ़ने और बारिश की वजह से अब इसके भाव आसमान छू रहे हैं। लेकिन बारिश के मौसम में इसकी कमी हो गई है। डीजल महंगा होने से इसकी लोडिंग-अनलोडिंग भी महंगी हो गई है। मई में टमाटर का थोक भाव 3 रुपए किलो था जो 2 जुलाई को बढ़कर 52 रुपए किलो हो गया। चूंकि अधिकांश सब्जियों में टमाटर का इस्तेमाल होता है, इसलिए लोगों के लिए यह परेशानी का सबब बन गया है।

आलू सहित हरी सब्जियों के भाव भी आसमान पर पहुंचे 

आलू के भाव भी बढ़ना शुरू हो गए हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार एक सप्ताह पहले तक आलू 20 रुपए किलो मिल रहा था जो अब 30 रिपए किलो हो चुका है। खुदरा विक्रेताओं के अनुसार उन्हें 48 से 50 किलो वाली बोरी 1300 रुपए में खरीदना पड़ रही है, इसके चलते उनके पास इसे महंगा बेचने के अलावा कोई चारा नहीं है।

हरी सब्जियों के भाव भी बढ़ना शुरू हो चुके हैं। भिंडी इस समय 30 से 40 रुपए किलो बिक रही है जबकि शिमला मिर्च का भाव 60 से 80 रुपए किलो हो चुका है। बैंगन 30 रुपए और कद्दू 20 रुपए प्रति किलो बिक रहा है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here