Rahul Gandhi किसान बिल को लेकर मोदी सरकार पर बरसे

0
139

कृषि सुधार से जुड़े विधेयकों को लेकर विपक्षी दल लगातार सरकार पर हमला करते हुए इन विधेयकों को किसान और कृषि विरोधी बिल बता रहे हैं. राज्यसभा में कृषि विधेयकों पर सत्ता और विपक्ष में बहस चल रही है. इस बीच, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष Rahul Gandhi ने किसान बिल को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए सवाल दागा है. राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों को पूंजीपतियों का ‘गुलाम’ बना रहे हैं.


किसान बिल पर राज्यसभा में बहस के बीच राहुल गांधी ने रविवार अपने ट्वीट में लिखा, ” मोदी सरकार के कृषि-विरोधी ‘काले क़ानून’ से किसानों को: 1. APMC/किसान मार्केट ख़त्म होने पर MSP कैसे मिलेगा? 2. MSP की गारंटी क्यों नहीं? मोदी जी किसानों को पूँजीपतियों का ‘ग़ुलाम’ बना रहे हैं जिसे देश कभी सफल नहीं होने देगा.” 

वायनाड से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने हाल ही में किसानों की आय दोगुनी करने के मोदी सरकार के वादे पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा, “मोदी जी ने किसानों की आय दुगनी करने का वादा किया था, लेकिन मोदी सरकार के ‘काले’ क़ानून किसान-खेतिहर मज़दूर का आर्थिक शोषण करने के लिए बनाए जा रहे हैं. ये ‘ज़मींदारी’ का नया रूप है और मोदी जी के कुछ ‘मित्र’ नए भारत के ‘ज़मींदार’ होंगे. कृषि मंडी हटी, देश की खाद्य सुरक्षा मिटी.”बता दें कि राहुल गांधी ने कोरोनावायरस, रोजगार, चीनी घुसपैठ, लटकी पड़ी परीक्षाओं समेत अन्य मुद्दों पर भी लगातार मोदी सरकार  पर हमला बोलते रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here