राजस्थान : Corona केस बढ़ने से 11 जिलों में धारा-144 लागू  

0
110
rajastan corona cases total lockdown
rajastan corona cases total lockdown

राजस्थान : राजस्थान में कोरोनावायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. कोरोना (corona) को काबू करने के लिए राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कुछ सख्त उठाए हैं. राजस्थान सरकार ने एक जगह पर 4 लोगों से ज्यादा के एकत्र होने पर प्रतिबंध लगा दिया है. राज्य के 11 जिलों में धारा 144 लगा दी गई है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोरोना के मद्देनजर लोगों से बड़ी संख्या में एक जगह एकत्र नहीं होने की अपील की है।


सीएम गहलोत ने रविवार देर रात अपने ट्वीट में लिखा- “कल से प्रदेश के कई जिलों में धारा-144 लागू हो रही है, यह फैसला जनहित में किया गया है. मेरी सभी से अपील है कि इसे पालन करें. बल प्रदर्शन के बजाय सरकार चाहती है कि इसका पालन करने में पब्लिक आगे बढ़कर सहयोग करे. कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर यह जनहित के लिए है.”

उन्होंने कहा कि शेष प्रदेशवासियों से अपील है वे भी इसे गंभीरता से लें और सतर्क रहें हम बार-बार कह रहे हैं, वरना यह महामारी बहुत तेज गति से फैलती है, इसीलिए 11 जिलों में धारा-144 लगानी पड़ी है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले से चल रही अनलॉक गाइडलाइन और प्रतिबंध तो कायम रहेंगे ही, इन्हें 31 अक्टूबर तक बढ़ा दिया गया है. 11 जिले जयपुर, जोधपुर, कोटा, अजमेर, अलवर, भीलवाड़ा, बीकानेर, उदयपुर, सीकर, पाली और नागौर जहाँ पर कोरोना के ज्यादा केसेज़ आने लग गए हैं वहां धारा-144 लगाई गयी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here