रामविलास पासवान ICU में भर्ती, बेटे चिराग पासवान ने लिखी चिट्ठी 

0
119
ramvilas paswan admitted to icu
ramvilas paswan admitted to icu

बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने पार्टी कार्यकर्ताओं को एक पत्र लिखा है. इस पत्र में पार्टी के संस्थापक और केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान (Ramvilas Paswan) के स्वास्थ्य का जिक्र किया गया है.

पत्र के मुताबिक, राम विलास पासवान आईसीयू (ICU) में भर्ती हैं और बीमारी से लड़ रहे हैं. चिराग पासवान ने बेहद मार्मिक तरीके रूप में लिखे पत्र में कहा कि आज जब उन्हें मेरी जरूरत है तो मुझे उनके साथ रहना चाहिए नहीं तो मैं अपने आपको माफ नहीं कर पाऊंगा. बता दें कि इन दिनों एनडीए में सीटों के बंटवारे को लेकर माथापच्ची चल रही है. ऐसे समय में चिराग पासवान दिल्ली में हैं.

चिराग पासवान ने 20 सितंबर को पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के लिए यह पत्र जारी किया. पत्र में उन्होंने लिखा कि कोरोना काल में लोगों को राशन मिलने में दिक्कत न आये इस वजह से पापा (राम विलास पासवान) अपने रूटीन हेल्थ चेकअप को टालते रहे,

जिसके चलते वह थोड़ा अस्वस्थ हो गए. पिछले तीन हफ्तों से दिल्ली में उनका इलाज चल रहा है. मैं अस्पताल में पापा को रोज बीमारी से लड़ते हुए देख रहा हूं. पापा ने मुझे कई बार पटना जाने का सुझाव भी दिया लेकिन बेटा होने के नाते उन्हें छोड़कर जाना मेरे लिए संभव नहीं है. आज जब उन्हें मेरी जरूरत है तो मुझे उनके साथ रहना चाहिए, नहीं तो मैं अपने आप को कभी माफ नहीं कर पाऊंगा.” 

चिराग पासवान ने कहा कि पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष होने के नाते मुझे उन साथियों की भी चिंता है, जिन्होंने अपने जीवन को बिहार 1st बिहारी 1st के लिए समर्पित कर दिया है. मैं यह बात स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि अब तक गठबंधन के साथियों से न ही बिहार के भविष्य को लेकर और ना ही सीटों के तालमेल को लेकर कोई चर्चा हुई है. बिहार संसदीय बोर्ड और सभी सांसदों के साथ बैठक में मैंने ये बातें बताई हैं. 

लोजपा अध्यक्ष ने पार्टी कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि जब तक रामविलास पासवान ठीक नहीं हो जाते हैं सभी पार्टी नेता और कार्यकर्ता अपने-अपने क्षेत्र में लोगों की कोरोना और बाढ़ की विपदा से लड़ने में मदद करें और अपने विधानसभा क्षेत्र में ही रहें। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here