सांची की सीट ने बढ़ाई बीजेपी की धड़कने, भितरघात की आशंका

0
181
BJP

मध्यप्रदेश। उपचुनाव में ताकत झोंक रही बीजेपी (BJP) इस वक्त सांची विधानसभा क्षेत्र की स्थितियों से बेचैन है। पार्टी को उपचुनाव में भितरघात की आशंका है। नतीजो को साधने के लिये बीजेपी (BJP) यहां चुनाव की रणनीति में भी बदलाव करने की कोशिश में है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खुद बूथस्तर तक कार्यकर्ताओं और नेताओं से सीधे चर्चा की तैयारी कर रखी है, और कई स्थानीय नेता लगातार उनके संपर्क में हैं। कुछ ही दिन पहले चौहान ने गैरतगंज में एक सभा की थी। अब वे हरदौट गांव में पोलिंग बूथ पर बीजेपी (BJP) कार्यकर्ताओं से चर्चा करेंगे।

इसके बाद यह सिलसिला आगे भी बढायेंगे।

ये भी पढ़े : नवरात्री का पाँचवा दिन, स्कंदमाता ज्ञान व कर्म शक्ति की देवी

गौरीशंकर शेजवार नाखुश

दरअसल इस सीट से कांग्रेस से बीजेपी (BJP) में आये डॉ. प्रभुराम चौधरी उम्मीदवार हैं।  इससे क्षेत्र के कद्दावर नेता डॉ. गौरीशंकर शेजवार नाखुश बताये जा रहे हैं। हालांकि वे पार्टी की बैठकों और कुछ अन्य नेताओं के साथ संपर्क में हैं, लेकिन पिछले चुनाव में उन्होंने खुद का दावा छोडकर बेटे मुदित को चुनाव लडवाया था, जो डॉ. चौधरी से हार गये थे। अब अपने समर्थकों से डॉ. चौधरी को जिताने की अपील उन्हें करने की नौबत है। हालांकि शेजवार ने इस बारे में खुलकर कुछ नही कहा है।

शिवराज और बीजेपी (BJP) के शीर्ष नेता भी भोपाल से सटी इस सीट की स्थिति को लेकर परेशान हैं।

ये भी पढ़े : वीडी शर्मा ने ट्वीट कर कमलनाथ पर कसा तंज, कांग्रेस के वादे बताये झूठे

मदनसिंह कांग्रेस के पुराने व मैदानी नेता

उधर कांग्रेस अपने उम्मीदवार मदनसिंह को लेकर आश्वस्त लग रही है। क्योकि वे क्षेत्र के पुराने और मैदानी नेता माने जाते हैं। पंचायत की राजनीति का भी वे स्थापित चेहरा हैं। जानकार सूत्र बताते हैं कि सांवेर और सुरखी में भी बीजेपी (BJP) लगातार निगाह बनाये रखे हैं। इन दोनों क्षेत्रो मे भी बीजेपी के प्रत्याशियों तुलसी सिलावट और गोविद राजपूत के लिये पार्टी के पुराने नेताओं और कार्यकर्ताओं को जुटाने की मुहिम चलाई गई है। सांवेर में बागी हो रहे जगमोहन वर्मा को वापस लाकर बीजेपी (BJP) ने एक संभावित डैमेज को कंट्रोल करने में काफी हद तक सफलता पा ली है। सुरखी में कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ की गत सप्ताह हुई सभा के बाद बीजेपी (BJP) यहां काफी सतर्क है।

हाल में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने यहां पहुंचकर उम्मीदवार गोविंद सिंह राजपूत के लिये सभा की हैं।

ये भी पढ़े : दिग्विजय सिंह पर 4 बीजेपी मंत्रियों ने लगाया मानहानि का केस 

Daily Update के लिए अभी डाउनलोड करे : MP samachar का मोबाइल एप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here