MP में शनिवार-रविवार को लॉकडाउन, एक जिले में आज से 7 दिन का लॉकडाउन

0
1424

भोपाल। कोरोना को लेकर एक बार फिर CM शिवराज सिंह चौहान की बड़ी बैठक जारी है, मुख्यमंत्री निवास में चल रही महत्वपूर्ण बैठक में मुख्य सचिव, डीजीपी, पीएस मुख्यमंत्री मौजूद हैं। इनके अलावा पीएस होम, पीएस हेल्थ, ओएसडी मकरंद देउस्कर मौजूद है। भोपाल कमिश्नर,आईजी भोपाल, कलेक्टर, डीआईजी समेत तमाम अधिकारी बैठक में उपस्थित हैं।

शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि छिंदवाड़ा में आज से 7 दिनों के लॉकडाउन का फैसला कल शाम के ही बैठक में लिया गया है, वहीं अन्य शहरों के लिए अलग—अलग बैठक कर फैसला लिया जाएगा। प्रदेश के सभी शहरी क्षेत्रों में वीकेंड लॉकडाउन होगा जिसमें शनिवार-रविवार को लॉकडाउन रहेगा।

शिवराज सिंह ने कहा कि आज शाम पीएम मोदी के साथ बैठक होगी, उनकी बैठक के बाद फिर से जिले के आलाधिकारियों के साथ वे बैठक लेंगे और जिलों की परिस्थितियों को देखते हुए निर्णय लिए जाएंगे।

इसके पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उच्च स्तरीय बैठक के बाद फैसला लिया कि शहरी क्षेत्र में लॉक डाउन रहेगा, शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन होगा।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि बड़े शहरों में कंटेनमेंट एरिया बना रहे हैं, क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठकें की जा रही है, बाकी शहरों के बारे में चर्चा करके फैसला लिया जाएगा, मेरी मंशा कभी भी लॉकडाउन की नहीं रही, बिस्तरों की संख्या 1 लाख तक की जाएंगी, भिलाई से अतिरिक्त ऑक्सीजन मिलना शुरू हो गयी है, प्रदेश में ऑक्सीजन का कोई संकट नहीं है, रेमडेसिविर इंजेक्शन की खरीदी कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि दवॉइयों की कोई कमी न रहे इसका प्रबंध किया जाएगा, सीएम ने लोगों से अपील की है कि कोरोना संकट में सबके साथ की जरूरत है, आज शाम को 6.30 बजे प्रधानमंत्री से चर्चा होगी, रात में एक बार फिर सभी जिलों के कलेक्टर, एसपी से भी बात करूंगा । कैबिनेट की वर्चुअल बैठक होगी, सबको साथ लेकर इस संकट से निपटने की कोशिश करना है, यह परीक्षा की घड़ी है, संयम रखें, धैर्य रखें, हम लड़ेंगे और जीतेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here