एमपी में 18 महीने बाद कल से खुलेंगे स्कूल, इन नियमों का रखना होंगे खास ध्यान

0
349

भोपाल। कोरोना महामारी के बाद से लगातार स्कूलों को बंद रखा गया है। अब प्रदेश समेत पूरे देश में कोरोना की संभावित तीसरी लहर का खतरा टलने के बाद स्कूलों को एक बार फिर से खोला जा रहा है। मध्यप्रदेश में भी सोमवार से पांचवी कक्षा तक के स्कूलों को खोलने की अनुमति दे दी गई है। अब सोमवार से प्राइमरी स्कूलों को खोला जा रहा है। स्कूल खुलने से पहले स्कूलों की साफ सफाई की जा रही है। साथ ही कक्षाओं को सैनिटाइज भी किया जा रहा है।

ये भी पढ़े : सीएम शिवराज का बड़ा ऐलान, MP में लागू पेसा एक्ट

शिक्षकों का इस बारे में कहना है कि इस बार बच्चों के स्कूल पहुंचने पर सुरक्षा को लेकर उनकी भी जिम्मेदारियां बढ़ गई हैं। हालांकि अभी स्कूलों का 50 प्रतिशत छात्रों के साथ संचालन किया जाएगा। पहले दिन छात्रों को स्कूल में बुलाने के लिए अभिभावकों को स्कूल की तरफ से मैसेज भेजा गया है। छात्रों को स्कूल में कक्षाएं अटेंड करने के लिए अभिभावकों की लिखित अनुमति जरूरी रहेगी।

कोरोना महामारी को देखते हुए टीचर्स की हर कक्षा में विशेष ड्यूटी लगाई गई है। शिक्षकों को छात्रों से कोरोना नियमों का पालन कराने होंगे। शिक्षक यह भी देखना होगा कि छात्रों ने मास्क और सेनेटाइनेशन के नियमों का ध्यान रखा है। इसके साथ ही शिक्षक इस बात का भी ध्यान रखेंगे कि छात्र किसी अन्य छात्रों के साथ अपना लंच और पानी शेयर न करें। अब कल यानी 20 सितंबर से कक्षाओं की शुरुआत हो रही है।

 

  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here