बिना मास्क के घूमना शाहरूख खान को पड़ा महंगा, प्रशासन ने तीन दिन के लिये बनाया कोरोना वॉलेन्टियर

0
401
police patrolling coronavirus
police patrolling during lockdown

ग्वालियर :- कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के लिये सभी को मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है। बिना मास्क के घूमते पाए जाने पर कोरोना वॉलेन्टियर के रूप में कार्य कराया जायेगा। इसके आदेश ग्वालियर कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह द्वारा जारी किए गए हैं।

ग्वालियर कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह सोमवार को शहर के भ्रमण पर निकले तो एसपी ऑफिस के सामने शाहरूख खान पुत्र स्व. हबीब खान बिना मास्क पहने अपनी बाइक पर जाता हुआ मिला। उन्होंने तत्काल गाड़ी रोककर शाहरूख को रोका और बिना मास्क के घूमने का कारण पूछा। शाहरूख द्वारा कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया। कलेक्टर ने एसडीएम लश्कर सी बी प्रसाद को निर्देशित किया कि शाहरूख खान को तीन दिन तक अपने साथ कोरोना वॉलेन्टियर के रूप में लगाएं।

shaharukh khan
shaharukh khan

कलेक्टर के निर्देश पर एसडीएम सी बी प्रसाद ने शाहरूख खान को अपने साथ गाड़ी में बिठाया और आगामी तीन दिन तक कोरोना वॉलेन्टियर के रूप में कार्य करने के लिये निर्देशित किया है।

इसके साथ ही कलेक्टर ने हाईकोर्ट पर धमेन्द्र यादव पुत्र बाबूलाल यादव को भी बिना मास्क के घूमते पाए जाने पर रोका और मास्क न पहनने के संबंध में जानकारी ली। धमेन्द्र यादव द्वारा बताया गया कि वह सेंवढा जिला दतिया का रहने वाला है और अपने घर जा रहा है। कलेक्टर ने तत्काल जुर्माना कर राशि वसूल करने के निर्देश एसडीएम को दिए। जुर्माना वसूल करने के साथ-साथ समझाइश दी और तत्काल मास्क पहनवाकर उसे रवाना किया।

कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने जिले के सभी इंसीडेंट कमांडरों को निर्देशित किया है कि वे प्रतिदिन अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमण कर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित कराएं। इसके साथ ही बिना मास्क के घूमते पाए जाने पर जुर्माना करने के साथ-साथ ऐसे लोगों को कोरोना वॉलेन्टियर बनाकर कम से कम तीन दिन अपने साथ लगाकर कार्य कराएं। ऐसे लोगों को कोरोना वॉलेन्टियर के रूप में अन्य स्थानों पर भी तैनात किया जा सकता है।

कलेक्टर ने जिले के निवासियों से अपील की है कि नोवेल कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम में अपना पूरा सहयोग दें। कोई भी व्यक्ति बिना मास्क पहने घर से बाहर न निकले। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित करें। बिना काम के कोई भी व्यक्ति घर से बाहर न निकले। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव का एक मात्र उपाय सावधानी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here