शिवराज बोले पिछली सरकार ने रखा ठंडे बस्ते में , हमने उन्ही योजनाओ को पुनः शुरू किया

0
101
shivraj
shivraj

मध्यप्रदेश। मुख्यमंत्री Shivraj singh chauhan ने कहा कि निकट भविष्य में प्रदेश में बड़ी संख्या में विभिन्न विभागों में भर्ती होगी। सरकार ने निर्णय लिया है कि अब नौकरी में मध्यप्रदेश के ही युवाओं की भर्ती की जाएगी। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार ने अनेक जन कल्याणकारी योजनाओं को ठंडे बस्ते में डाल दिया था, इन्हीं योजनाओं को वर्तमान सरकार ने पुन: शुरू किया है। जिसमें संबल योजना, तीर्थ दर्शन योजना, लाड़ली लक्ष्मी योजना एवं अन्य योजनाएं शामिल है।

shivraj
shivraj

ये भी पढ़े: मुरैना जिले में सैनिक स्कूल खोलेंगे शिवराज, हर छेत्र का होगा विकाश https://mpsamachar.in/shivraj-will-open-army-school-morena-district/ 

Shivraj Singh Chauhan के खाते में फसल बीमा की 4 हजार 600 करोड़ रुपए डालेगी सरकार 

उन्होंने कहा कि प्रदेश में गरीब परिवारों को पात्रता पर्ची दी जाएगी, जिसके माध्यम से एक रुपए किलो गेहूं दिया जाएगा। ताकि प्रदेश में कोई गरीब भूखा न रहे। उन्होंने जिला प्रशासन को निर्देश दिए कि यह सुनिश्चित करें जिले में कोई पात्र व्यक्ति गेहूं से वंचित न रहे। पथ विक्रेताओं के संबंध में उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्र में बिना ब्याज के 10 हजार रुपए का ऋण सरकार दे रही है। इसी प्रकार की सहायता ग्रामीण क्षेत्रों में भी पथ विक्रेताओं के लिए लागू की गई है। उन्होंने बताया कि किसानों के कल्याण के लिए शीघ्र ही सरकार द्वारा उनके खाते में फसल बीमा की 4 हजार 600 करोड़ रुपए की राशि डाली जाएगी।

ये भी पढ़े: शिवराज के विरोध में हंगामा कर रहे कांग्रेसी

https://mpsamachar.in/wp-admin/post.php?post=3204&action=edit

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here