मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सुरक्षा में चूक, हेलीकॉप्टर के ऊपर आया ड्रोन

0
126
Shivraj Singh
Shivraj Singh (file photo)

मध्यप्रदेश। मुख्यमंत्री Shivraj Singh chauhan की सुरक्षा में गंभीर चूक सामने आई है। 14 सितंबर को वे मुंगावली (अशोकनगर) की सभा में हेलीकॉप्टर से पहुंचे थे। सभा के बाद जब जाने लगे तो हेलीकॉप्टर के ऊपर अचानक एक ड्रोन आ गया था। वहां मौजूद पुलिस अधिकारियों की नजर भी उस पर नहीं पड़ी। पायलट ने इसकी सूचना दी और कहा, ‘यह ड्रोन हेलीकॉप्टर की पंखुड़ियों में उलझ सकता है’, तब अधिकारियों ने इसे नीचे उतरवाया।

मामले में ग्वालियर जोन आइजी अविनाश शर्मा ने विभागीय स्तर पर संबंधित अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगा है। हालांकि आइजी से इस बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि यह कोई सुरक्षा में चूक नहीं है। मुख्यमंत्री चौहान का 11 सितंबर को शिवपुरी जिले के करैरा व पोहरी व 14 सितंबर को अशोकनगर जिले के मुंगावली में कार्यक्रम था। इन दोनों कार्यक्रमों में हुई गलतियों को लेकर आइजी शर्मा ने शिवपुरी व अशोकनगर के पुलिस अधीक्षकों को पत्र लिखा है।

इसमें बताया है कि मुंगावली में जब हेलीकॉप्टर में वीआइपी बैठने वाले थे या बैठ गए थे, तब पायलट ने ऊपर ड्रोन उड़ने की सूचना दी और कहा कि यह हेलीकॉप्टर के पंखों में उलझ सकता है। भविष्य में इस तरह की गलती नहीं होनी चाहिए। करैरा में हेलीपैड पर बहुत सारे लोग घुस आए थे। आइजी के पत्र में उल्लेख है कि मुख्यमंत्री के काफिले के साथ जो 15 पुलिसकर्मी सादी वेशभूषा में लगाए थे, वे सभी अलग-अलग तरह के कपड़े पहने थे। कुछ तो जींस भी पहने थे, इसलिए समझ नहीं आ रहा था कि ये पुलिसकर्मी हैं या जनता के लोग। ये सफारी सूट में होते तो इन्हें आसानी से पहचाना जा सकता था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here