तीन माह के अंदर शुरू करें भर्ती प्रक्रिया -सीएम योगी आदित्यनाथ

0
148
start-recruitment-process-yogi-adityanath
start-recruitment-process-yogi-adityanath

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को वरिष्ठ अधिकारियों को सभी विभागों में रिक्त पदों में तीन महीने के अंदर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने और छह माह में नियुक्ति पत्र बांटने के निर्देश दिए। एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि लोकभवन में अधिकारियों की बैठक में मुख्यमंत्री ने सभी विभागों से रिक्त पदों का विवरण मांगा और सभी भर्ती आयोगों और बोर्ड की बैठक करने का निर्णय लिया।

उन्होंने कहा कि अब तक हुई तीन लाख भर्तियों की तरह ही पारदर्शी तरीके से अगले तीन महीने में भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएं और छह महीने में नियुक्ति पत्र बांटे जाएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस प्रकार उप्र लोकसेवा आयोग से पारदर्शी व निष्पक्ष भर्तियां हुई हैं, उसी प्रकार पारदर्शी और निष्पक्ष तरीके से अन्य विभागों में तेजी से भर्तियां की जाएं।

सरकार ने बताया कि अब तक हुई बड़ी सरकारी भर्तियों में एक लाख 37 हजार पुलिसकर्मियों की भर्ती हो चुकी है, इसके अलावा पचास हजार अध्यापकों की भर्ती हो चुकी है तथा एक लाख से अधिक अन्य विभागों में भर्ती हो चुकी हैं। गौरतलब है कि गुरुवार (17 सितंबर) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने भाजपा सरकार के कार्यकाल में बेरोजगारी बढ़ने का आरोप लगाते हुये धरना प्रदर्शन किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here