संक्रमण बढ़ने पर प्रशासन का सख्त कदम: शादी पर पूर्ण प्रतिबंध, किराना दुकाने नहीं खुलेंगे व शहर में चल रहे सवारी वाहनों पर पूर्ण रोक

0
564

ग्वालियर। शहर में दिनों दिन कोरोना संक्रमण बढ़ने और इसकी चपेट में आ रहे प्रशासन व पुलिस के अधिकारी व कर्मचारीयो की संख्या में इजाफा होते ही जिला प्रशासन ने अब जनता कर्फ्यू में सख्त एक्शन लिया है। संक्रमण के दायरे को रोकने के लिए कलेक्टर ने बुधवार शाम एक आदेश जारी कर शहर भर में सुबह खुलने वाली किराने की दुकान से लेकर सड़कों पर चलने वाले वाहनो तक पर रोक लगा दी है। साथ ही इस शादी पर भी पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया है। ताकि इन उपायों से संक्रमण में हो रहेे इजाफे को रोका जा सके।

शहर में पिछले 1 महीने से दिनोंदिन कोरोना संक्रमण बढ़ता जा रहा है। रोजाना आ रहे संक्रमण के आंकड़ों में भी बढ़ोतरी देखी जा रही है। ऐसे में पिछले कई दिनों से जनता कर्फ्यू लगा हुआ है। फिर भी कोरोना संक्रमण के आंकड़ों में कोई कमी प्रशासन को देखने नहीं मिल रही है। ऐसे में संक्रमण की जद में प्रशासनिक और पुलिस के आला अधिकारियों और कर्मचारियों तक इसकी चपेट में आने लगे हैं। जिसके कारण संक्रमण की बढ़ रही तेजी को रोकने के लिए कलेक्टर ने बुधवार शाम एक आदेश जारी किया है। जिसके तहत जनता कर्फ्यू के दौरान सुबह खुलने वाली किराना दुकाने अब पूर्ण रुप से बंद रहेगी। साथ ही शहर में चलने वाले ऑटो और टेंपो भी पूर्ण रुप से बंद किए गए हैं। शादियों पर भी पूर्ण तरीके से प्रतिबंध लगा दिया गया है और संशोधित आदेश में अंतिम संस्कार उठावनी और गंगभोज में भी सिर्फ 5 लोगों की ही अनुमति दी गई है।

नए संशोधित आदेश के तहत किराना, दूध, अखबार, मेडिसिन ,गैस सिलेंडर की डिलीवरी घर पर की जा सकेगी। इसके अलावा उपार्जन केंद्र एवं पीडीएस की दुकानें खुली रहेगी। लेकिन इन दुकानों पर जिला आपूर्ति नियंत्रक को भीड़ नियंत्रित करने के लिए आवश्यक व्यवस्था करनी होगी। साथ ही ऐसे कंस्ट्रक्शन साइट जिस पर मजदूर रुके हुए हैं वह भी चालू रह सकेंगे। हालांकि इस नए आदेश के बाद प्रशासन बेवजह सड़कों पर निकलने वालों से सख्ती से निपटने की तैयारी में है। लेकिन प्रशासन के इस नए प्लान से क्या वाकई में कोरोना संक्रमण के आंकड़ों में कमी आएगी यह समय बताएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here