दसवीं में फ़ैल होने वाले छात्रों को ऐसे दिए जायेगे अंक जिससे वे पास हो जाये

0
402

भोपाल। कोरोना महामारी के कारण MP 10th Board Result 2021 इस बार 10 वीं की बोर्ड परीक्षा को कैसिंल कर दिया गया था। इसके बाद मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (MPBSE) द्वारा 10वीं परीक्षा और छात्रों के आंतरिक मूल्यांकन व प्रायोगिक परीक्षा की ओएमआर शीट्स भरने के विस्तृत दिशा निर्देश जारी किए गए थे। आज दसवीं कक्षा के अंक जमा करने का अंतिम दिन है। स्कूल प्राचार्य माध्यमिक शिक्षा मंडल की वेबसाइट पर आज शाम तक ओएमआर शीट्स में अंक भरकर अपलोड कर सकते हैं।

स्कूल के प्राचार्य ओएमआर शीट्स में अंक भरकर अपलोड आज शाम तक कर देगें। मंडल के अधिकारियों ने बताया कि अगर सब कुछ ठीक ठाक रहा तो जून के तीसरे सप्ताह में दसवीं का रिजल्ट घोषित किया जा सकता है।

इस आधार पर बनेगा रिजल्ट – मंडल के अधिकारियों की मानें तो इस बार दसवीं के विद्यार्थियों का रिजल्ट बेंचमार्क के आधार पर बनेगा। इस बार तीन साल के रिजल्ट के आधार पर विद्यार्थियों को अंक दिए जाएंगे। फेल होने वाले विद्यार्थियों को 33 फीसदी अंक देकर पास किए जा सकता है।

दो ऑप्शन रखे गए – दसवी के प्राइवेट विद्यार्थियों के लिए दो ऑप्शन रखे गए हैं। पहला इन सभी विद्यार्थियों को 33 फीसदी अंक देकर सिर्फ पास कर दिया जाएगा। दूसरा कोरोना संक्रमण में कमी आने के बाद इन विद्यार्थियों की परीक्षा ली जाएगी। छात्र दोनों ऑप्शन में किसी एक का चुनाव कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here