कोरोना को देखते हुए Aus. vs Afg. के बीच पहला टेस्ट मैच स्थगित

0
32
Aus vs Afg
Australia vs Afghanistan

विदेश। ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान (Australia vs Afghanistan) के बीच नवंबर के महीने में पर्थ के मैदान पर खेला जाना वाला एकमात्र टेस्ट मैच स्थगित हो गया है। अफगानिस्तान का ऑस्टेलिया के खिलाफ यह पहला टेस्ट होता। ईएसपीएन की रिपोर्ट के अनुसार क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने इस बात की पुष्टि की है। यह टेस्ट मैच 21 नंबवर के 25 नवंबर के बीच खेला जाना था, लेकिन फिलहाल इसे अगली गर्मियों तक इसे टाल दिया गया है।  क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अनुसार कोरोना महामारी के दौरान अंतरराष्ट्रीय यात्रा और क्वारंटीन की जरूरतों को देखते हुए दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड की सहमती के बाद यह फैसला लिया गया है।

Corona महामारी के दौरान यात्रा और क्वारंटीन से जुड़ी समस्या ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को 2021-22 में न्यूजीलैंड के खिलाफ प्रस्तावित एकदिवसीय श्रृंखला को भी आगे बढ़ाने के लिए मजबूर कर दिया है। अब विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम ही इस गर्मी ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने वाली एकमात्र पुरुष टीम होगी। ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेले जाने वाले चार टेस्ट, तीन एकदिवसीय और तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों का कार्यक्रम जल्द ही जारी किया जा सकता है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज का एलान मई के महीने में किया था, लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) ने इसे मुश्किल बना दिया। सितंबर से शुरू हुआ यह टूर्नामेंट 10 नवंबर को खत्म होगा, ऐसे में IPL खेल रहे खिलाड़ियों के लिए टेस्ट मैच शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश करने से पहले अनिवार्य दो सप्ताह के क्वरंटीन को पूरा करना संभव नहीं था। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अंतरिम सीइओ निक हॉकले ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया निकट भविष्य में अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड की मेजबानी करने के लिए तैयार रहेगा। कोरोना महामारी के बाद इस सीरीज का आयोजन किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here