राजधानी में जिला प्रशासन का बड़ा फैसला अनलॉक में नहीं मिलेगी नई छूट

0
144

भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना के मामलों में कमी आई है। ​​लेकिन कुछ ऐसे भी जिले हैं जहां रोजाना 100 से ज्यादा मरीज मिल रहे हैं, उन जिलों में प्रशासन ने सख्ती के निर्देश दिए हैं। ऐसे ​जिलों में अब अनलॉक की प्रक्रिया में नई छूट नहीं दी जाएगी।

राजधानी भोपाल की बात करें तो कोरोना के मामले में कमी आने के साथ स्थिति काबू में आई, लेकिन अनलॉक में लापरवाही भारी न पड़ जाए इसे ध्यान में रखकर जिला प्रशासन ने अनलॉक में सख्ती बरती है। नया निर्देश के अनुसार अब अनलॉक में नई छूट नहीं दी जाएगी। वहीं वार्ड स्तर पर मॉनिटरिंग बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही जिला प्रशासन 14 जून के बाद नया आदेश जारी करेंगे।

मेडिकल बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में रविवार को 735 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। दूसरी ओर 24 घंटे में 42 मरीजों की मौत उपचार के दौरान हो गई। वहीं आज 1 हजार 934 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं। प्रदेश में कुल मौत के आंकड़ों को देखें तो अब तक 8 हजार 337 मरीजों की कोरोना से मौत हो गई है। प्रदेश में अब तक 7 लाख 85 हजार 196 कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान हुई है। वहीं अब तक 7 लाख 66 हजार 756 मरीज स्वस्थ हुए हैं। प्रदेश में अब एक्टिव मरीजों की संख्या 10 हजार 103 हो गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here