स्कूल के बच्चों से अनोखी दोस्ती तोते की,रोज उन्हें स्कूल छोड़ता है, फिर छुट्टी के वक्त आता है साथ

0
273
FILE PHOTO

ग्वालियर। पालतू तोते के साथ घर में अक्सर सभी की दोस्ती हो जाती है। लेकिन बीच रास्ते में अगर कोई तोता आपसे आकर दोस्ती कर ले तो क्या कहेंगे जी हां, ऐसा हो रहा है ग्वालियर में। यहां शारदा बलग्राम जंगल में रहने वाले एक तोते की पास के स्कूली बच्चों अच्छी-खासी दोस्ती हो गई है। उसकी बच्चों से इतनी अच्छी अंडरस्टैंडिंग हो गई है कि हर दिन यह तो इन बच्चों को स्कूल तक छोड़ने आता है।

इस स्कूल में पढ़ने वाले एक छात्र विवेक ने बताया कि जब हम स्कूल के लिए निकलते हैं यह तोता हमारे पास आ जाता है। उसने बताया कि वह आकर हमारे कंधे या सिर पर बैठ जाता है। फिर पूरे रास्ते हमारे साथ खेलता हुआ जाता है। जैसे ही बच्चे स्कूल पहुंच जाते हैं वह उड़कर जंगल में चला जाता है।

इस बारे में स्कूल के निरीक्षण दीपक बेदी ने बताया कि जब बच्चे स्कूल से वापस घर लौटने लगते हैं तो यह तोता एक फिर उनके साथ हो लेता है। फिर पूरे रास्ते कभी किसी बच्चे के सिर पर तो कभी किसी बच्चे के कंधे पर बैठता रहता है। उन्होंने बताया कि यह सिलसिला काफी लंबे समय से चल रहा है। दीपक बेदी ने बताया कि यह तोता बच्चों के हॉस्टल में भी पहुंच जाता है। फिर वहां पर उनके साथ खेलता भी है और जब वो खाने बैठते हैं तो खाना भी खाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here