MP में बारिश के आसार के बीच खूब तप रहे ये जिले ,बारिश के साथ ओलावृष्टि की संभावना

0
519

भोपाल के साथ ही प्रदेश के कुछ हिस्सों में सोमवार दोपहर बादल लुका-छिपी करते नजर आए. लेकिन, धूप-छांव के बीच लोगों को गर्मी ने जबरदस्त सताया. मौसम विभाग का कहना है कि मध्य प्रदेश में सिस्टम के सक्रिय होने से 8 संभागों में 2 से 3 दिनों तक बारिश के साथ ओलावृष्टि की संभावना है.

जबलपुर, रीवा, शहडोल, सागर, भोपाल, होशंगाबाद, ग्वालियर और चंबल संभागो में आगामी 3 दिनों तक हल्की बारिश होने के आसार हैं. वहीं, इन संभागों के जिलों में भी तेज हवाओं के साथ कहीं-कहीं हल्की-हल्की बूंदाबांदी होने की भी संभावना है. कुछ जिलों में ओलावृष्टि की भी संभावना है. यहां 30/40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार के साथ हवाएं चलेंगी.

कल इन जगहों पर हुई बूंदाबांदी

बालाघाट और गुना में 3 सेमी, कटंगी, चितरंगी, केवलारी, बारासिवनी में 2 सेमी, सिंगरौली, शाहपुरा, लखनादौन और मझगवां में 1 सेमी बारिश रिकॉर्ड हुई. सतना 0.4 मिमी, जबलपुर 0.8 मिमी, मलाजखण्ड 1 मिमी, सिवनी में 0.4 मिमी बारिश हुई. मौसम वैज्ञानिक आरडी मिश्रा का कहना है कि भले ही 3 दिनों तक सिस्टम के बनने से बारिश और ओलावृष्टि होने के आसार है,लेकिन फिलहाल लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिलेगी. प्रदेश भर में 40 डिग्री से अधिक तापमान रिकॉर्ड होंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here