इंदौर में कोरोना की तीसरी लहर, 24 घंटे में सामने आए इतने केस..

0
1389

इंदौर। कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण होने से साथ लोग दीपोत्सव की तैयारियों में जुटे हैं और इस बीच सोमवार को एक साथ 9 पॉजिटिव आने से फिर चिंता बढ़ गई है। ये 9 पॉजिटिव कौन हैं, इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम बुधवार को इन सभी के घरों जाकर इनकी स्थिति जानेगी और इन्हें कोविड केयर सेंटर में एडमिट किया जाएगा। वैसे संभावना यह जताई गई है कि इनमें से अधिकांश की ट्रेवल्स हिस्ट्री हो सकती है। दूसरी ओर अब एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 20 हो गई है। जिला प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि वे कोरोना प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन करें।

बात दे कोरोना काल में सितम्बर का पूरा माह व अक्टूबर के 25 दिन संक्रमितों के मामले में एकदम अलग ही रहे। इस दौरान कोरोना मरीजों की कई बार संख्या औसतन हर दिन 1 से 2 रही वहीं करीब 9 दिन ऐसे रहे जब कोरोना मरीज की संख्या 0 रही। दो बार तो लगातार दो दिनों तक यह संख्या जीरो रही जिससे लोगों में काफी राहत रही। यही कारण है कि लोग तेजी से बाजारों में खरीदी के लिए जा रहे और भीड़ भी बढ़ने लगी है।

इस बीच 4 सितम्बर में स्थिति तब चिंताजनकक हो गई जब 9 लोग पॉजिटिव आए जिनमें महू सैन्य क्षेत्र के थे। फिर इनकी संख्या बढ़कर 35 और फिर 42 हुई। यहां संक्रमण बढ़ने का कारण सैन्य अफसरों की ट्रेवल्स हिस्ट्री का रहा क्योंकि ये सभी ट्रेनिंग के लिए राजस्थान, गोवा आदि स्थानों पर गए थे। इन सभी को महू आर्मी हॉस्पिटल में आइसोलेट किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here