आज सीएम शिवराज एमपी के इस जिले को देगे ये बड़ी सौगात 

0
494
CM Shivraj
CM Shivraj

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज शाजापुर आ रहे हैं। वो यहां केंद्रीय मंत्री आरके सिंह के साथ 1500 मेगावाट के सोलर पावर पार्क का शिलान्यास करेंगे। जो करीब 5250 करोड़ रुपए की लागत से बनकर तैयार होगा। सोलर पार्क के शिलान्यास कार्यक्रम में प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, नवीन एवं नवीनीकरण ऊर्जा मंत्री हरदीप सिंह डंग, स्कूली शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार के भी शामिल होने का कार्यक्रम है।

 

 

1500 मेगावाट के ये सोलर पावर पार्क सिर्फ शाजापुर ही नहीं बल्कि आगर और नीमच जिले में भी बनाए जाएंगे। जिनका एक साथ शिलान्यास कार्यक्रम शाजापुर में रखा गया है। इनके निर्माण पर करीब 5250 करोड़ रुपए की लागत आएगी।

 

 

सीएम शिवराज और केन्द्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह की मौजूदगी में ऊर्जा साक्षरता अभियान की भी इस दौरान शुरुआत की जाएगी। इस अभियान के तहत प्रदेश के विद्यार्थियों और करोड़ों रहवासियों को ऊर्जा, सौर ऊर्जा और ऊर्जा की बचत के प्रति जागरूक किया जाएगा।

 

 

सीएम शिवराज कार्यक्रम स्थल से ही शाजापुर जिले के 88.66 करोड़ रूपये लागत के 89 विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन भी करेंगे। शाजापुर जिले में 75.93 करोड़ रुपये लागत के 10 कार्य जिसमें शासकीय विधि महाविद्यालय भवन शाजापुर, संयुक्त तहसील कार्यालय भवन पोलायकलां व अवंतिपुर बड़ोदिया, शासकीय महाविद्यालय भवन मो. बड़ोदिया शामिल हैं जिनका भूमिपूजन और लोकार्पण करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here