आज डॉटर्स डे, अमिताभ ने किया स्वेता के लिए ट्वीट, लिखा “हर दिन समर्पित अपनी बेटी को”

0
64
Daughters Day
Daughters Day

देश। इस बार डॉटर्स डे (Daughters Day) 27 सितंबर को मनाया जा रहा है। हर साल इसे सितंबर माह के चौथे रविवार को मनाने की परंपरा है। इंटरनेशनल डॉटर्स डे (World Daughters Day) 28 सितंबर को मनाया जायेगा। कुछ देशों में इसे 25 सितंबर तो कुछ में 1 अक्टूबर को भी मनाया जाता है। लेकिन, बच्चियों के सम्मान और समानता के प्रतिक वाला यह दिवस अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा और जर्मनी जैसे देशों में भी 27 सितंबर (Daughters Day Date 2020) को ही मनाया जा रहा है, यानि इन सभी देशो में डॉटर्स डे सितम्बर के आख़री रविवार को मनाया जाता है।

बेटी कोई बेटा नहीं, जो कुल चलाएगी……..

बेटी तो वो बेटा है, जो दोनों कुलो की लाज बचाएगी…….

क्यों मनाया जाता है डॉटर्स डे 

एक लड़की के जन्म को कलंक के जोड़ने की परंपरा थी। पहले के जमाने में लड़के होने पर खुशियां और लड़की होने पर मातम जैसा माहौल बना दिया जाता था। हालांकि, देश के कई हिस्सों में आज भी बेटियों को कलंक मान कर उनकी अनदेखी की जाती है और सही से पालन पोषण नहीं किया जाता है। इसी विचारधारा को मिटाने के लिए बेटी दिवस (डॉटर्स डे) मनाने की परंपरा शुरू की गयी। ताकि, लड़कियों के साथ हो रहे इस भेदभाव के खिलाफ जागरूकता बढ़े और लिंग के बीच समानता को बढ़ावा मिले।
अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर अपनी बेटी को दी डॉटर्स डे की सुभकामनाये –
उन्होंने लिखा ” Happy daughters day .. हर दिन समर्पित अपनी बेटी को “
tweet
tweet
अजय देवगन ने भी किया ट्वीट –
उन्होंने लिखा ” मेरी बेटी, निसा कई चीजें हैं, मेरे तीखे आलोचक, मेरी सबसे बड़ी कमजोरी और ताकत भी। वह एक युवा वयस्क है लेकिन काजोल और मेरे लिए, वह हमेशा हमारी बच्ची रहेगी।
Tweet
ajay tweet to daughter

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here