ग्वालियर में सड़क पर खड़ीं नवदीप ट्रेवल्स की दो बसें जलकर खाक, आसपास फैली दहशत

0
306
Gwalior
Gwalior

ग्वालियर में सड़क पर खड़ी नवदीप ट्रेवल्स की दो बसों में शनिवार शाम अचानक आग लग गई। कुछ ही मिनट में आग ने दोनों बसों को गिरफ्त में ले लिया। घटना टोंटा की बजरिया किरार कॉलोनी की है। आग की सूचना तत्काल पुलिस और दमकल दस्ते को दी गई। दमकल दस्ता मौके पर पहुंचा और आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन जब तक बसें पूरी तरह जल चुकी थीं। आग के कारणों का पता नहीं चल पाया है। दमकल दस्ता शॉर्ट सर्किट से आग लगने की बात कह रहा है, जबकि बस मालिक ने नशेड़ियों पर आरोप लगाया है।

ये भी पढ़े : नहीं जानते होंगे पैन कार्ड के फायदे, यहां जानिए कैसे बनेगा

नवदीप टूर एंड ट्रैवल्स की कुछ बसें कंपू स्थित टोंटा की बजरिया में भी खड़ी होती हैं। रात को ये बसें शहर से अलग-अलग शहरों के लिए निकलती हैं। दिन में यह सड़कों पर खड़ी रहती हैं। शनिवार शाम टोंटा की बजरिया में तीन बसें खड़ी थीं। दो बसें पास व एक कुछ दूरी पर खड़ी थी। शाम 5 बजे एक बस में अचानक आग लग गई। चंद मिनट में आग ने पास खड़ी दूसरी बस को भी चपेट में ले लिया। देखते ही देखते दोनों बसें जल गईं। स्थानीय लोगों ने पुलिस और दमकल दस्ते को मामले की सूचना दी थी। जिस पर तीन फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक बसें खाक हो चुकी थीं।

ये भी पढ़े : ग्वालियर में बड़ा सड़क हादसा, सेना के जवान समेत दो लोगों की मौत, 4 घायल 

दमकल दस्ते का मानना है कि यह आग शॉर्ट सर्किट से लगी है, लेकिन बस मालिक प्रताप सिंह का कहना है, यह आग लगाई गई है। उनका कहना है कि आसपास के बच्चे और कुछ नशेड़ी भी दिन भर बसों में बैठे रहते हैं। कई बार उन्हें भगाना पड़ता है। उन्होंने ही बसों में आग लगाई है। बस मालिक ने कंपू थाना में भी मामले की शिकायत की है। उन्होंने 50 लाख रुपए नुकसान की बात कही है।

बस जब जल रही थीं, तो धमाका भी हुआ। इसके बाद आसपास के क्षेत्र में दहशत फैल गई। लोग आग बुझाने के बदले दूर जाकर छिप गए। लोगों को लगा कि बस का इंजन फट गया है। कोई पास भी जाने का प्रयास करता, तो उसे लोग वहां जाने नहीं दे रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here