उमा भर्ती ने साधा कांग्रेस पर निशाना बोली सिंधिया एवं उनके समर्थकों के साथ अन्याय हुआ है

0
129
BJP-Congree
BJP-Congree

अशोकनगर। करीब सत्रह वर्ष पहले विधानसभा चुनावों के दौरान भाजपा ने उमा भारती के नेतृत्व में कांग्रेस को पराजित कर एक तिहाई बहुमत से राज्य में सरकार बनाई थी। बाद के दिनों में हुगली कांड में नाम आने के बाद उनके कुर्सी चली गई। जिसके चलते उनके मतभेद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से जग-जाहिर रहे। उमा भारती ने भाजपा छोड़कर भारतीय जनशक्ति पार्टी बनाई थी, जिसे चुनावों में सफलता न मिलने भाजपा में विलय हो गया था। सोमवार को पहली बार भैया के नाम से प्रसिद्ध मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने मुंगावली में राजनैतिक मंच साझा किया। उमा भारती ने अपने चिर-परिचित अंदाज में जनता से आव्हान किया कि अयोध्या में रामलला के लिए और देश में रामराज्य के लिए भाजपा के साथ आएं। इस दौरान उन्होंने अपने बचपन के कुछ संस्मरण भी सुनाए।

भारती ने कहा कि मैं कभी झूठ नहीं बोलती। मिस्टर बंटा ढार दिग्गीराजा ने कांग्रेस की सरकार गिराई है। इसी तरह उन्होंने रामलला के मंदिर पर टिप्पणी करते हुए कहा कि मेरे मन में बचपन से ही रामलला के मंदिर की ताले वाली तस्वीर खटकती थी, मैंने जो किया उसके लिए मुझे अफसोस नहीं है। सभा के दौरान किसानों व फसलों की बर्बादी का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर कटाक्ष करते हुए कहा कि एक-दो दिन पहले सूचना मिली कि वह किसी खेत में घूम रहे हैं। जब सरकार के मुखिया थे तो ऑफिस से बाहर नहीं निकले, तब यह भी पता नहीं था कि सोयाबीन, गेहूं, मक्का, ज्वार, चना, मसूर कैसे होते हैं। अब खेतों में घूम रहे हैं।

scindia
uma bharti, scindia

उन्होंने कहा कि मुंगावली वालों को बहुत दिनों से आपकी याद आ रही थी। मैं तो मुख्यमंत्री रहते कई बार मुंगावली आया हूं लेकिन कमलनाथ एक बार भी नहीं आए। अपने भाषण में बार-बार मुख्यमंत्री ने कांग्रेस सरकार के डेढ़ वर्षीय कार्यकाल, उसके दौरान बंद होने वाली योजनाएं व सिंधिया एवं उनके समर्थकों के साथ हुए अन्याय का जिक्र किया। 223.65 करोड़ के कार्यो का लोकार्पणएवं शिलान्यास मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास करते हुए कहा कि क्षेत्र के विकास की तस्वीर मुंगावली की जनता के सामने हैं। इस दौरान उन्होंने 223.65 करोड़ 111 कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास कर क्षेत्र की जनता को सौगातें दी।

उन्होंने 59.49 करोड़ रूपये के 19 कार्यों का लोकार्पण तथा 164.16 करोड़ रूपये के 92 कार्यों का शिलान्यास किया। 16 को अन्न उत्सव, 18 को इलेगी फसल बीमा की राशि प्रदेश के गरीबों, किसानों, युवाओं एवं महिलाओं के कल्याण के लिए योजनाएं संचालित की जा रही हैं उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार आगामी 16 सितंबर को अन्न उत्सव मनाकर हर गरीब को राशन प्रदाय किया जायेगा वहीं किसानों की फ्सल बीमा राशि का पूर्व प्रीमियम जमा कर किसानों को आगामी 18 सितम्बर को फ्सल बीमा राशि का 4600 करोड़ रूपये की राशि संबंधित किसानों के फ्सल बीमा खाते में डाली जायेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here