JP अस्पताल में मरीज की मौत पर हंगामा,आईसीयू बेड और ऑक्सीजन नहीं देने का आरोप

0
71

भोपाल में बढ़ते संक्रमण के बीच जयप्रकाश जिला अस्पताल में एक मरीज की मौत के बाद परिवार वाले बिफर पड़े। कैबिन में घुसकर डॉक्टर को घेर लिया और एक महिला ने स्टूल उठाकर डॉक्टर के सिर पर मारने की कोशिश की। डाॅक्टर मरीज को समय पर आईसीयू बैड और ऑक्सीजन नहीं देने का आरोप है। परिजन का कहना है कि यदि समय रहते पर्याप्त ऑक्सीजन दे दी जाती तो कुछ नहीं होता। अस्पताल प्रबंधन ने आरोप खारिज किए हैं।

घटना जेपी जिला अस्पताल में गुरुवार सुबह करीब 11 बजे की हुई। बरखेड़ा पठानी की सुंदरबाई को बुधवार शाम करीब साढ़े सात बजे अस्पताल में भर्ती किया गया था। इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई। परिजन ने बताया कि डॉक्टरों ने इलाज में लापरवाही बरती। इसी बात से गुस्साए परिजनों ने सुबह हंगामा कर दिया।

जेपी अस्पताल के प्रभारी सिविल सर्जन और अधीक्षक डॉ. मोहम्मद परवेज ने बताया, मरीज का ऑक्सीजन सेचुरेशन 38 ही था। अस्पताल में आईसीयू बेड खाली नहीं होने की परिजनों को जानकारी दे दी थी। बावजूद उनके द्वारा अस्पताल में ही इलाज कराने की जिद की गई थी। अपनी रिस्क पर इलाज कराने का लिखकर दिया है। मरीज को इमरजेंसी वॉर्ड में भर्ती कर इलाज किया जा रहा था। ऑक्सीजन के साथ इंजेक्शन दिए गए लेकिन हालत में सुधार नहीं हो रहा था। गुरुवार सुबह 10.44 बजे मरीज की मौत हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here